Monday, December 5, 2022

अभी तक राजू श्रीवास्तव को नहीं आया होश , 100 डिग्री है बुखार

मुंबई: कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव आ रहे हैं। उनके भाई ने जानकारी दी कि राजू को 100 डिग्री बुखार है। ऐसे में डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर से न हटाने का निर्णय लिया है। हालांकि, उनकी हार्ट बीट, बीपी और ऑक्सीजन लेवल सामान्य है। एक दिन पहले डॉक्टर वेंटिलेटर हटाने पर विचार बना रहे थे। मगर, उनको फिर से बुखार आने पर डॉक्टरों ने अपने फैसला बदल लिया।

10 अगस्त को हार्ट अटैक आने के बाद राजू का दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका ICU में इलाज हो रहा है। इसके पहले 14 अगस्त को राजू को फीवर आया था। 3 दिन बाद इसमें काफी सुधार हुआ था। इसके बाद राजू के ब्रेन में संक्रमण का पता लगा। ICU में किसी भी प्रकार का संक्रमण न फैले, इसको लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है।

राजू श्रीवास्तव को नहीं आया होश

दिल्ली एम्स में एसओडी डॉ. पद्मा श्रीवास्तव और डॉ. अचल श्रीवास्तव की देख-रेख में राजू का इलाज चल रहा है। उनकी पूरी बॉडी ठीक तरह से रिस्पॉन्स कर रही है। मगर, अभी तक उन्हें होश नहीं आया है। हालांकि, हाथ और पैरों में थोड़ा मूवमेंट बढ़ा है। उनके करीबी रिश्तेदार ने बताया कि डॉक्टरों ने सारा फोकस अब उन्हें होश में लाने में किया है। डॉक्टरों के मुताबिक, अभी उन्हें होश में आने में 10 दिन या इससे ज्यादा टाइम लग सकता है।

घर पर रखवाया गया महामृत्युंजय जाप

राजू श्रीवास्तव की अच्छी सेहत को लेकर दिल्ली में उनके घर पर 5 पंडितों द्वारा महामृत्युंजय जाप भी रखा गया है। उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए सवा लाख बार महामृत्युंजय जाप किया जाएगा। आज जाप का तीसरा दिन है। इसमें परिवार के लोग भी शामिल हुए हैं। बता दें कि दिल्ली स्थित उनके भाई घर में लगातार पूजा-पाठ किए जा रहे हैं।

फर्जी खबरों पर की थी शिकायत

भाई दीपू श्रीवास्तव के मुताबिक, सोशल मीडिया पर राजू की सेहत को लेकर चल रही अफवाह से परिवार काफी चिंतित था। परिवार ने मुंबई पुलिस की साइबर सेल से शिकायत भी की थी। साइबर सेल ने सोशल मीडिया पर मौजूद 42 पेज को ब्लॉक कराया। और कई को नोटिस भी जारी किया।

 

 

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news