बॉलीवुड डेस्क मुंबई. राजपाल यादव ने कई फिल्में की है. आज उन्हें मशहूर हास्य एक्टर के तौर पर जाना जाता है. साल 1999 से फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत करने वाले राजपाल यादव सिर्फ 20 सालों में लगभग 150 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. बीते बीस सालों में राजपाल ने कई किरदारों के साथ लोगों को हंसाया. आने वाले दिनों में वह कुली नंबर 1, बोले चूड़िया और टाइम टू डांस जैसी फिल्मों में हंसी का तड़का लगाते नजर आएंगे. लेकिन उससे पहले हम आपको राजपाल की उन फिल्मों के सीन दिखाने और उसके बारे में बता रहे हैं, जिसे देख आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे. अगर आपने अबतक राजपाल की फिल्मों में इनके खास कॉमेडी सीन को नहीं देखे तो अब देख डालिए. 

1.खट्टा मीठा (Khatta Meetha)

फिल्म खट्टा मीठा साल 2010 में रिलीज हुई थी. इसमें राजपाल यादव एक सड़क बनाने वाले के किरदार में नजर आते हैं. हर फिल्मों की तरह इसमें भी राजपाल ने अपनी हंसी से सबको खूब हंसाया था और इसमें उनका साथ दिया बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने. 

2. पार्टनर (Partner)

फिल्म पार्टनर में राजपाल यादव ने छोटा डॉन बनकर सबको खूब इंटरटेन किया. वैसे तो फिल्म में वे डॉन की भूमिका में थे लेकिन हर डॉन को देख लोग कांपने लगे ये जरूरी नहीं. ठीक इसी तरह इस फिल्म में भी राजपाल ने डॉन बनकर गोली बंदूक के साथ भी सभी को हंसने पर मजबूर कर दिया.

3. चुप चुप के (Chup Chup ke)

फिल्म चुप चुप के में राजपाल यादव ने जबरदस्त कॉमेडी की थी. इससे पहले आपने राजपाल को किसी भी फिल्म में इतनी बेहतरीन कॉमेडी करते हुए नहीं देखा होगा. राजपाल के साथ शाहीद कपूर, परेश रावल  और शक्ति कपूर जैसे कलाकार ने भी फिल्म में भरपूर कॉमेडी की. 

4. भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)

भूल भुलैया फिल्म में राजपाल का रोल कुछ ही जगहों पर देखने को मिला था. इस हॉरर कॉमेडी फिल्म में एक तरफ दर्शक जहां डरे  वहीं दूसरी तरफ राजपाल के कॉमेडी अंदाज को देख हंसने पर मजबूर हो गए. 

5. वक्त (Waqt)

फिल्म वक्त साल 2005 में रिलीज हुई थी. इसमें राजपाल यादव लक्ष्मण के किरदार में नजर आए थे. फिल्म में वह किसी से भी मिलते हैं तो सवालों की लड़ी लगा देते हैं. उनके उल्टे-पुल्टे सवालों से लोग परेशान हो जाते हैं और दर्शक हंसने  पर मजबूर हो जाते हैं.

6. हंगामा  (Hungama)

फिल्म हंगामा में राजपाल यादव को राजा के किरदार में देखा गया था. फिल्म में वह उस वक्त खूब हंसाते हैं जब वह छोटा चेतन से छिपने के लिए एक लॉज में जाते हैं. लेकिन उनका क्या हश्ल होता है आप खुद ही इस वीडियो में देख लीजिए.

7. गरम मसाला (Garam Masala)

गरम मसाला एक कॉमेडी फिल्म थी. इसमें अक्षय कुमार और जॉन अब्राहम के साथ राजपाल यादव को भरपूर कॉमेडी करते हुए देखा गया. बब्बन के किरदार में राजपाल ने सबके ऑफ मूड को भी ऑन कर डाला. 

8. मालामाल वीकली (Malamaal Weekly)

फिल्म में राजपाल बाजे यानि बाज बहादुर के रूप में नजर आते हैं जो काम नहीं कारनामे करता है. पूरे गांव में वह अकेला आदमी होता है जो कॉलेज से आता है. अपनी इसी भोकाल के साथ वह पूरे गांव में राज करता है.

9. फिर हेरा फेरी ( Phir Hera Pheri)

कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म में राजपाल अपने कॉमेडी अंदाज से सभी को खूब इंटरटेन करते हैं. फिर हेरा फेरी में अक्षय कुमार , सुनील शेट्टी और परेश रावल भी नजर आते हैं. राजपाल अक्षय की पैसे डबल करने वाली झूठी स्कीम का शिकार हो जाते हैं. 

10. भागम भाग (Bhagam Bhag)

फिल्म भागम भाग में राजपाल गुल्लू टैक्सी ड्राइवर होता  है जो लंदन में टैक्सी चलाता है. अक्षय कुमार के साथ राजपाल भी फिल्म में भागम भाग करते नजर आते हैं.

11. ढोल (Dhol)

जबरदस्त कॉमेडी से भरपूर वाली फिल्म ढोल में अगर राजपाल ना होते तो यह कॉमेडी फिल्म अधूरी होती.

12. दे दना दन (De Dana Dan)

इस फिल्म में राजपाल एक पांच सितारा होटल के वेटर के रूप में नजर आते हैं. खाने को सर्व करने से पहले खा लेना, झूठ बोलना जैसे हरकतों के साथ वह सबको खूब हंसाते हैं.

13. जुड़वा 2 (Judwaa 2)

फिल्म में राजपाल यादव राजा के किरदार में दिखाई देते है, जो वरुण धवन का दोस्त होता है. जुड़वा फिल्म में इस राजा के तोतले किरदार को शक्ति कपूर ने निभाया था. वहीं जुड़वा 2 में इसी रोल को राजपाल यादव ने बखूबी निभाया.

Also Read:

Priyanka Chopra Item Song List, Watch Video: देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा के इन आइटम सॉन्ग को देख आपकी बन जाएगी शाम, देखें एक्ट्रेस के ठुमके

Kareena Kapoor Sexy Item Song Video: बॉलीवुड की बेबो करीना कपूर के सुपरहिट आइटम सॉन्ग जिन्हें देख फैंस हुए क्रेजी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App