बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड सेलेब्स को लेकर लोग अक्सर यह सोचते हैं कि, उन्होंने अपने जीवन में कभी भी किसी चीज का अभाव नहीं देखा होगा. बेहतर लाइफस्टाइल, अच्छा खाना, बड़े और मंहगे स्कूल कॉलेज में पढ़ाई करना. लेकिन बॉलीवुड में कामयाबी हासिल करने वाला हर शख्स मुंह में चांदी के चम्मच के साथ पैदा नहीं होता. ऐसे ही शख्स में एक है बेहतरीन बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव.

रातों रात कामयाबी नहीं मिलती इसका बेहतरीन उदाहरण हैं राजकुमार राव. हाल ही में राजुमार राव ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपने संघर्ष के दिनों के बारे में पिंकविला को बताया. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्होंने किसी के समर्थन के बिना ही बॉलीवुड में शुरुआत की. उनके सपने में मुंबई शहर बसा हुआ था. फिल्म स्टार बनने के सपने के साथ वह मुंबई आ गए.

लेकिन यहां आने के बाद उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. यहां आने के बाद वह एक छोटे से घर में रहते थे. कभी-कभी ऐसा भी समय आया जब वह खाना खाने या अच्छा कपड़ा खरीदने का भी खर्चा नहीं उठा पाते थे. राजकुमार ने कहा मुंबई में गुजारा करने के लिए मुझे हर महीने 15-20 हजार रुपये की जरुरत पड़ती थी. लेकिन कई बार मुझे बताया जाता था कि मेरे बैंक अकाउंट में सिर्फ 18 रुपये बचे हैं. 

लोग फिल्मों में राजकुमार राव के एक्टिंग को खूब पसंद करते हैं. लेकिन आज भी बहुत से लोग यह नहीं जानते कि, वह एक मिडिल क्लास फैमली से हैं. उनका बचपन इतनी गरीबी में बीता की स्कूल की फीस देने के लिए भी पैसे नहीं होते थे. उन्होंने बताया कि उनके टीचर्स ने दो साल तक उनकी मदद की थी.

कम समय में ही राजकुमार ने बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में की. लोगों ने भी उनके अभिनय की काफी सराहना की. आज राजकुमार राव एक बेहतरीन और कामयाब अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं. जल्द ही उन्हें फिल्म मेड इन चाइना में रिलीज होने वाली है. फिल्म में उनके साथमॉनी रॉय और बोमन ईरानी भी नजर आने वाले हैं. मेड इन चाइना 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Also Read: 

Pagalpanti Movie New Poster Release: पागलपंती ट्रेलर रिलीज से पहले फिल्म के पोस्टर में जॉन अब्राहम, पुलकित सम्राट और अरशद वारसी का दिखा मजेदार अंदाज

Tanhaji The Unsung Warrior First Look Poster Social Media Celeb Reaction: तानाजी द अनसंग वॉरियर के फर्स्ट लुक पोस्टर में अजय देवगन और सैफ अली खान के दमदार लुक को देख फैंस से सेलेब्स ने कहा-शानदार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App