नई दिल्ली.  बिग बॅास सीजन-14 में बहुत जल्द राधे माँ की एंट्री होने वाली हैं. हालांकि राधे मां में बतौर कंटेस्टेंट इस घर में अभी तक दिखाई नहीं दे रही है, लेकिन फिर भी फैंस के बीच राधे मां की चर्चा सबसे ज्यादा है. तो अब फैंस का इंतजार खत्म हो गया है. आज दिखाए जाने वाले एपिसोड में हम राधे मां को बिग बॅास हाउस में एंट्री करते दिखाई देंगी. शो में आज आप राधे मां को घर में मौजूद कंटेस्टेंट से मिलने और बातचीत करते हुए देखेंगे. राधे मां बिग बॉस के घर में जैसे ही प्रवेश करती हैं और सभी कंटेस्टेंट उनका जोर-शोर से  स्वागत करते हैं. वह फिर एक सिंहासन पर बैठती हैं और कंटेस्टेंट को कहती है, ‘जिस बच्चे के ऊपर मां खुश होती है, वह बच्चा बुलंदियों को छूता है.’

कौन है राधे मां

राधे माँ का असली नाम सुखविंदर कौर है. उनका जन्म 4 अप्रैल सन 1965 को हुआ था.  उन्होंने केवल  10 क्लास तक पढ़ाई की है. वह पंजाब के गुरदासपुर जिले के दोरंगाला गांव में पैदा हुई थी. 17 साल की उम्र में उनकी शादी मोहन सिंह से हुई. वह अपने पति की छोटी सी आय के साथ-साथ वह अपने भाई की एक दुकान पर कपड़े सिलाई का काम भी किया करती थी. उनके पति एक बेहतर नौकरी की तलाश में दोहा (कतर) चले गये, इसी समय वह आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित हुई और 23 वर्ष की उम्र में, वह होशियारपुर जिले में 1008 परमहंस बाग डेरा मुकेरियन के महंत राम दीन दास की शिष्य बन गयी, राम दीन दास ने तांत्रिक दीक्षा की देखरेख में उनको ज्ञान दिया और उन्हें राधे का नाम दिया (“राधा माँ”) का नाम दिया.  राधे मां का भारत में एक प्रसिद्ध व्यक्तित्व है, उनके कई भक्त हैं. वह पंजाब की है, लेकिन अब बोरिवली, मुंबई में रह रही हैं. कुछ लोग मानते हैं कि उनको बचपन से ही आध्यात्मिकता में रुचि है.

राधे मां से जुड़ा विवाद

कई मशहूर हस्तियां इन्हें देवी की तरह पूजती थी, लेकिन इन पर कुछ इल्ज़ाम भी लगाये गये. राजनीतिज्ञ और रियलिटी टीवी शो के अभिनेता राहुल महाजन ने उन्हें उनने नृत्य और छोटी पोशाक पहनने के लिए दोषी ठहराया, लेकिन संजीव गुप्ता और उनके परिवार ने इस बात से इनकार किया.

निक्की गुप्ता द्वारा आरोप लगाया गया कि वह रंगीन कपड़े पहनती है और साज श्रंगार करती हैं वह सन्यासी वाले कपड़े क्यों नहीं पहनती, तब संजीव गुप्ता ने उन्हें समझाया कि उनके भक्त उन्हें ऐसा नहीं करने देते है.

राधे माँ का एक और विवाद उसके नाम की वजह से है, जुना अख़दा ने राधे माँ के नाम के लिए आपत्ति जताई. कई अनुयायी राधे माँ पर जीवन शैली बनाना चाहते हैं, यह भी सुना गया है कि मल्लिका शेरावत उनके प्रमुख व्यक्तित्व की भूमिका निभाएंगी. 6 अगस्त 2015 को, मुंबई पुलिस ने उन्हें दहेज उत्पीड़न के एक केस कथित मामले में फरार होने की घोषणा की और उसके खिलाफ लुकअप नोटिस जारी किया.

Bigg Boss 14 Sara Gurpal Married: बिग बॉस में खुद को सिंगल बताने वाली सारा गुरपाल निकलीं शादीशुदा, पति ने शेयर की तस्वीरें

Bigg Boss Pavitra Punia Hot Photos : बिग बॉस कंटेस्टेंट पवित्रा पुनिया के हॅाट डांस मूव्स ने सबको बनाया दीवाना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर