बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड में हमेशा से ही राजनीति पर आधारित फिल्में बनती रहती हैं, इस तरह की फिल्में देखना फैंस खूब पसंद करते हैं. अब एक और राजनीतिक फिल्म प्रस्थानम जो संजय दत्त के प्रोडक्शन हाउस के बैनर तले बनी है, ये फिल्म साल 2010 में आई तेलुगू फिल्म की रिमेक है. राजनीतिक परिवार में प्रतिद्वंद्विता फिल्म में देखने को मिल रही है. 

कहानी : प्रस्थानम की कहानी बलदेव प्रताप सिंह और उनके परिवार के ईर्द-गिर्द घूमती हुई नजर आ रही है, संजय दत्त फिल्म में बलदेव प्रताप सिंह की भूमिका निभा रहे हैं. फिल्म को उत्तर प्रदेश पर केंद्रित किया गया है, इस फिल्म में बलदेव सिंह जो बल्लीपुर के हैं उन्हें अपने सौतेले बेटे आयुष जिसकी भूमिका अली फजल निभा रहे हैं उनका पूरी तरह से समर्थन प्राप्त है. आयुष को हर कोई राजनीतिक वारिस मानता है, क्योंकि उसका सौतेला भाई जिसकी भूमिका में सत्यजीत दुबे नजर आ रहे हैं, वो बहुत ही ज्यादा हिंसक और बिगड़ैल स्वभाव का लड़का होता है. मनीषा कोइराला फिल्म में बलदेव सिंह की पत्नी सरोज की भूमिका निभा रही हैं, तीनों पुरुषों की जिंदगी इन्ही से बंधी हुई है. प्रस्थानम इस परिवार की अथल-पुथल भरी राजनीतिक कहानी है. 

रिव्यू- आप जब भी फिल्म देखेंगे तो किरदारों को जरुर ही महाभारत से जोड़ने की कोशिश करेंगे, प्रस्थानम का पहले हाफ में सिर्फ किरदारों का परिचय ही देखने को मिलेगा, टूसरे हाफ में कुछ ट्विस्ट देखने को मिलेगा जो आपको आपकी सीट से बांधे रखेगा. कुछ किरदार तो फिल्म में बेकार ही है, जैसे फिल्म में अमायरा दस्तूर ने आयुष की गर्लफ्रेंड की भूमिका निभाई है. मनीषा कोइराला फिल्म में बहुत ही अहम भूमिका में नजर आईं है, लेकिन उन्हें स्क्री स्पेस कम दिया गया है. जैकी श्रॉफ फिल्म में बलदेव के ड्राइवर बादशाह की भूमिका में नजर आ रहे हैं, जिसमें उनकी एक्टिंग काफी शानदार है, उनके कैरक्टर को भी ज्यादा नहीं दिखाया है.

संजय दत्त फिल्म में एक जबरदस्त लीडर और परेशान पिता की भूमिका में छाए हुए हैं, फिल्म में एक अली फजल का किरदार ही सही ढंग से लिखा गया है. अली फजल ने एक बड़े भाई और यंग पॉलिटिकल लीडर की भूमिका में छाप छोड़ दी है. गई जगह फिल्म में गाने डाले गए हैं, जो बेहद स्लो है, और डायलॉग भी आप पर छाप नहीं छोड़ पाएंगे. 

कलाकार-संजय दत्त, मनीषा कइराला, जैकी श्रॉफ, अमायरा दस्तूर, चंकी पांडे

निर्देशक- देवा कट्ट

मूवी टाइप-एक्शन, ड्रामा, क्राइम

स्टार- 3

 Protest Against Amitabh Bacchan on Mumbai Metro: मेट्रो के समर्थन में अमिताभ बच्चन ने किया ट्वीट, गुस्साए लोगों ने जलसा के बाहर किया विरोध प्रदर्शन

Sunny Leone Sexy Photo Video: सनी लियोनी का हॉट एंड सेक्सी लुक देख आप भी हो जाएंगे मदहोश, देखें बोल्ड फोटो वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App