बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल रहीं पायल रोहतगी ने सती प्रथा को लेकर आजाद भारत की लड़ाई लड़ने वाले समाज सुधारक राजा राम मोहन रॉय को लेकर विवादित ट्वीट किया है. पायल ने ट्वीट में एक पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए कहा कि राजा राम मोहन रॉय ब्रिटिशर्स के चमचे थे जिन्होंने सति प्रथा को बदनाम करने में उनका ( राजा राम मोहन रॉय) का इस्तेमाल किया था. पायल ने आगे कहा कि उस समय सती प्रथा किसी महिला के लिए जरूरी नहीं थी, इसकी शुरुआत सिर्फ हिंदू महिलाओं को मुगल शासकों द्वारा वेश्यावृत्ति से बचाने के लिए किया गया था. उस समय ये महिलाओं की खुद की मर्जी थी कि वे सति प्रथा को माने या नहीं.

इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर पायल रोहतगी जमकर ट्रोल हुईं, जिसके बाद लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. एक यूजर साकेत गोखले ने पायल के ट्वीट पर मुंबई पुलिस को टैग करते हुए ये शिकायत दर्ज की है कि भारतीय संविधान के हिसाब से सती प्रथा को बढ़ावा देना एक अपराध है. जिसके लिए अलग से कानून व्यवस्था भी बनाई गई है. आपको बता दें, राजा राम मोहन रॉय आजाद भारत की लड़ाई लड़ने वाले समाज सुधारक थे. बाल-विवाह, सती प्रथा, जातिवाद, कर्मकांड, पर्दा प्रथा जैसी क्रू प्रथा का उन्होंने भरपूर विरोध किया. राजा राम मोहन रॉय ने सथा प्रथा के विरूद्ध आंदोलन चलाया और घूम-घूम कर लोगों को इस प्रथा के खिलाफ जागरूक किया.

पायल रोहतागी 36 चाइना टाउन, तौबा-तौबा जैसी कई फिल्मो में नजर आ चुकी हैं. लेकिन बतौर एक्ट्रेस उनका करियर अच्छा नहीं रहा. इसके बाद पायल बिग बॉस, नच बलिए जैसे रिएलिटी शो में भी आईं पर उन्हें वो लोकप्रियता नहीं मिली जैसी वो चाहती थीं. बॉलीवुड में करियर फ्लॉप होने के बाद कुछ समय से विवादित हिंदू बयानों के लेकर काफा विवादो में रहीं हैं. वह आए दिन सोशल मीडिया पर विवादित बयान देती रहती हैं. इससे पहले भी उन्होंने मुस्लिम जनसंख्या को लेकर एक ट्वीट किया था. जिस पर काफी विवाद हुआ.

Shahid Kapoor Mira Rajput Phuket Vacation Photo: फुकेट में परिवार संग छुट्टियां मना रहे शाहिद कपूर ने पत्नी मीरा राजपूत संग शेयर की ये खूबसूरत सेल्फी, जैन और मीशा कपूर की भी देखिए ये क्यूट फोटो

Ranveer Singh Pankaj Tripathi 83 Film: फिल्म 83 की शूटिंग से पहले ही रणवीर सिंह के काम के दीवाने हुए पंकज त्रिपाठी, कहा- सेट पर काम करने में आएगा मजा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर