मुंबई. देश के सबसे बड़े पद्म पुरस्कार ( Padma Awards 2021 ) देने का सिलसिला शुरू हो चूका है, इन पुरस्कारों की घोषणा पिछले साल गणतंत्र दिवस के मौके पर ही हो गई थी. आज का दिन बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए किसी त्यौहार से कम नहीं है क्योंकि आज देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मा अवार्ड्स से उन्हें नवाज़ा जा रहा है, कला, सिनेमा और साहित्य में योगदान के लिए हस्तियों को पद्मा पुरस्कारों से नवाज़ा जा रहा है.

इन हस्तियों को मिला पद्म श्री, पद्म विभूषण और पद्म भूषण

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण की घोषणा की जा चुकी है. सिनेमा जगत में योगदान के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत ( Actress Kangana Ranaut ) को पद्म श्री दिया गया है. साथ ही, गायक अदनान सामी ( Singer Adnan Sami ) को भी कला और संगीत की दुनिया में उनके योगदान के लिए पद्म श्री से नवाज़ा गया है. इनके साथ ही, मशहूर जानी-मानी अभिनेत्री सरिता जोशी ( Actress Sarita Joshi ) को भी पद्म श्री से सम्मानित किया गया है.

एसपी बालसुब्रमण्यम को पद्म विभूषण

कला और संगीत की दुनिया में अभूतपूर्ण योगदान के लिए दिवंगत गायक एसपी बालसुब्रमण्यम ( S.P Balasubhramaniyam ) को पद्म विभूषण से नवाज़ा गया है.

102 हस्तियों को पद्म श्री

बता दें कि यह प्रतिष्ठित अवार्ड पद्म श्री कंगना रनौत और अदनान सामी के अलावा सोप क्वीन एकता कपूर और करण जोहर को भी मिला है. इस बार 10 हस्तियों को पद्म भूषण, 102 हस्तियों को पद्म श्री और 7 हस्तियों को पद्म विभूषण अवार्ड मिला है. हस्तियों को यह सम्मान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा दिया गया है. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें :

Chhattisgarh: सुकमा के CRPF कैंप में जवान ने AK-47 से की फायरिंग, 4 जवान मारे गये, 3 घायल

Calcium Deficiency Treatment at Home कैल्शियम की कमी का ये है दुष्प्रभाव, न करें नजरअंदाज, ऐसे होगी केयर

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर