Oscars 2022 

नई दिल्ली, Oscars 2022  साउथ की फिल्मों का डंका देश भर में तो है ही. साथ ही विश्व में भी इन फिल्मों को खूब सराहा जा रहा है. अब दो फिल्में ऑस्कर में धमाल कर रही है. साउथ फिल्में जय भीम और ‘मराक्कर’ को अब ऑस्कर में जगह मिल गयी है.

ऑस्कर अवार्ड्स को फिल्म जगत का सर्वश्रेष्ठ पुरस्कार माना जाता है. ऐसे में भारत से इस साल दो साउथ की फिल्मों को जगह मिली है. आपको बता दें पूरे विश्व से केवल 276 फिल्मों को यह जगह मिलती है. इस समारोह में साल की केवल सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को ही जगह मिलती है. दोनों साउथ फिल्में देश में अपना जलवा बिखेरने के बाद विश्व में भी नाम कमा रहीं हैं.

पहले भी हो मिल चुकी है ऑस्कर में जगह

यदि तमिल फिल्म जय भीम की बात करें तो ये फिल्म पहले भी ऑस्कर के यूट्यूब हैंडल पर अपनी जगह बना चुकी है. जय भीम पहली तमिल फिल्म है जिसे ऑस्कर के यूट्यूब हैंडल पर जगह मिल पायी है. आपको बता दें, फिल्म को गोल्डन ग्लोब 2022 में भी सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषी फिल्म के तौर पर नॉमिनेट भी किया गया था. और अब ऑस्कर समारोह में बतौर 94वें एकेडमी अवॉर्ड नॉमिनेशन में एंट्री कर ली है. जिस कारण अब फिल्म से सभी की उम्मीदें अधिक जुड़ गयी है.

वहीँ मलयालम फिल्म ‘मराक्कर’ (Marakkar) की बात करें तो यह पहली बार ही ऑस्कर के किसी भी मंच पर देखी जाएगी पर इस फिल्म से भी सभी को बोहोत उम्मीदें हैं. मोहनलाल की ‘मराक्कर’ (Marakkar) एक मलयालम एक्शन एडवेंचर फिल्म है.

UP Election 2022 : यूपी चुनाव में सपा-रालोद गठबंधन को समर्थन देकर नरेश टिकैत ने लिया यू टर्न

IIT Bombay: IIT बॉम्बे में छात्र ने की आत्महत्या, सातवीं मंज़िल से कूदकर की आत्महत्या

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर

SHARE