बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. कोरोना का संक्रमण दुनियाभर में फैल चुका है, और इसका सीध-सीधा असर हर जगह दिखाई दे रही है. मनोरंजन जगत पर भी कोरोना वायरस के संक्रमण का गहरा असर पड़ा है, एक रिपोर्ट कि मानें तो ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी जिसकी शुरूआत 1929 में हुई थी इस साल उसे स्थगित किया जा सकता है. फरवरी में होने वाले 93वें ऑस्कर अवॉर्ड को स्थगित करने के बारे में एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड सांसेज ने विचार किया है. सूत्रों को हवाले से ये जानकारी मिली है, हालांकि निश्चित तौर पर अभी इस बारे में कोई भी ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है.

इस बार बता दें 2021 में 28 फरवरी को अवॉर्ड्स टेलीकास्ट होने वाले थे, लेकिन ये माना जा रहा है कि अब इसे स्थगित कर दिया जा सकता है. तो वहीं एक दूसरे सूत्र ने कहा कि अभी पूरी तरह से नई तरीखों संग विवरणों पर चर्चा नहीं हो पाई है, या फिर से कहा जा सकता है कि अभी औपचारिक रूप से इसे प्रस्तावित नहीं किया जा सकता है. आपको बता दें कि अप्रैल में ऑस्कर पात्रता के लिए कोरोना वायरस के कारण नए अस्थायी नियमों में बदलाव करने की घोषणा हुई थी.

उस दौरान डेविड रुबिन जो अकादमी के अध्यक्ष हैं, उन्होंने कहा था कि इस बात के बारे में जल्द ही पता चल पाएगा कि करोना वायरस नामक महामारी को मद्देनजर रखते हुए 2021 का ऑस्कर टेलीकास्ट कैसे बदलेगा. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि ये जानना तो संभव नहीं है कि आने वाले दिनों में परिदृश्य क्या होने वाला है. हमें ये अवॉर्ड सेरेमनी करनी है, जो हम जानते हैं, हालांकि ये कहना मुमकिन नहीं हो पाएगा कि इसे किस रूप में आयोजित किया जाएगा.

बता दें कोविड-19 की कहर को देखते हुए अप्रैल में कोई भी फिल्म रिलीज नहीं की गई है, इसलिए ये फैसला लिया जा सकता है. बता दें हर साल मार्च-अप्रैल में ऑस्कर के लिए एंट्रीज भेजने की प्रक्रिया होती है. तो वहीं नॉमिनेशन को शॉर्ट लिस्ट नवंबर और दसंबर तक कर लिया जाता है. जनवरी में जूरी के सदस्य द्वारा वोटिंग की प्रक्रिया कराई जाती है.

Golden Globe Awards 2020 Winners List: गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स 2020 में जोकर के लिए ओकिन फिनिक्स को बेस्ट एक्टर, सैम मेंडिस बेस्ट डायरेक्टर, 1917 बेस्ट फिल्म, देखें विनर्स फुल लिस्ट

Gully Boy For Oscar Award 2020: भारत की तरफ से गली बॉय होगी आस्कर्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री, जानिए जोया अख्तर की फिल्म में क्या है खास?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App