नई दिल्ली. टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां काफी दिनों से उनकी शादी पर तरह-तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन आज उन्होंने आखिरकार निखिल जैन से अलग होने को लेकर चुप्पी तोड़ी. नुसरत ने आज एक बयान जारी कर खुलासा किया कि निखिल के साथ उनकी शादी तुर्की कानून के अनुसार हुई थी और भारत में मान्य नहीं है.

पिछले कुछ वक्‍त से नुसरत और निखिल के बीच अनबन की खबरें सामने आ रही थीं. निखिल का कहना था कि 6 महीने से नुसरत उनके साथ नहीं हैं. दूसरी तरफ, नुसरत के प्रेग्‍नेंट होने की खबरें सामने आईं तो निखिल ने कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है। अगर नुसरत प्रेग्‍नेंट भी हैं तो बच्‍चा उनका नहीं है.

नुसरत पैसे के हेराफेरी का आरोप लगाया निखिल जैन पर

नुसरत (Nusrat Jahan) ने साथ ही दावा किया कि उनके बैंक अकाउंट से निखिल जैन (Nikhil Jain) गैरकानूनी तरीके से पैसों का का हेर-फेर कर रहे हैं. नुसरत का दावा है कि उनसे अलग होने के बाद भी उनके खाते से कई बार देर रात पैसे निकाले गए हैं, जिसके बारे में उन्होंने पुलिस के पास शिकायत भी दर्ज कराई है. साथ ही नुसरत का कहना है कि उनके कई कीमती सामान अभी निखिल के घऱ पर ही हैं. साथ ही नुसरत ने बताया कि सारे गहने भी निखिल के पास ही हैं, जो उनके परिवारवालों ने दिए थे. 

नुसरत ने बयान जारी करते हुए कहा, ‘विदेशी धरती पर शादी होने के कारण और तुर्की मैरेज रेग्‍युलेशन के मुताबिक, शादी अमान्‍य है. यह दो अलग धर्म के लोगों के बीच हुई शादी है, इसलिए इसे भारत में वैधानिक मान्‍यता देने की जरूरत थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.’

यह शादी नहीं, बस लिव-इन रिलेशनशिप

ऐक्‍ट्रेस ने आगे कहा, ‘कानूनी तौर पर यह शादी वैलिड नहीं है बल्कि एक लिव-इन रिलेशनशिप है. ऐसे में तलाक का सवाल ही नहीं उठता है। हम बहुत पहले ही अलग हो गए थे लेकिन मैंने इस पर बात नहीं की क्‍योंकि मैं प्राइवेट लाइफ को अपने तक ही सीमित रखना चाहती थी। कानून की नजर में तो यह शादी बिल्‍कुल भी नहीं है.’

यश दासगुप्ता के साथ अफेयर की अफवाहों पर नुसरत जहां

नुसरत और निखिल की शादी में परेशानी की खबरें काफी समय से आ रही थीं. यह बताया गया कि नुसरत अपने एसओएस कोलकाता के सह-कलाकार यश दासगुप्ता के करीब आ रही थीं और वे हाल ही में राजस्थान की यात्रा पर भी थे.

कलकत्ता टाइम्स से बातचीत में नुसरत ने कहा कि उनके निजी जीवन के मामले जनता के लिए नहीं हैं और वह अपनी शादी या रिश्ते से जुड़ी इन अफवाहों पर कुछ भी टिप्पणी नहीं करने वाली हैं. टीओआई ने नुसरत के हवाले से कहा“मेरे निजी जीवन के मामले जनता के लिए नहीं हैं. लोगों ने हमेशा मुझ पर मुकदमा चलाया है. लेकिन इस बार मैं कोई टिप्पणी नहीं करने जा रहा हूं. लोग मुझे केवल एक अभिनेत्री के रूप में मेरे काम के लिए जज कर सकते हैं और कुछ नहीं. अच्छा हो, बुरा हो या बदसूरत, यह मेरी निजी जिंदगी है और मैं इसे किसी के साथ साझा नहीं करने जा रही हूं, ”

आज नुसरत ने अपनी एक तस्वीर भी शेयर की और लिखा, “मुझे एक ऐसी महिला के रूप में याद नहीं किया जाएगा जो अपना मुंह बंद रख सकती है#throwbackpic #deserted #retrospective

2019 में हुई थी दोनों की शादी

नुसरत जहां और निखिल जैन ने कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद 19 जून 2019 को शादी के बंधन में बंध गए. अभिनेत्री ने करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में तुर्की में एक प्रईवेट समारोह में शादी की. इस जोड़े ने बाद में कोलकाता में अपने शादी का रिसेप्शन रखा, जिसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टॉलीवुड के लोग शामिल हुए.

Mouni Roy Father Death anniversary : 8वीं पुण्यतिथि पर मौनी रॉय ने पापा को याद करते हुए इंस्टा पर लिखा इमोशनल पोस्ट, कई कई सेलेब्स ने किए कमेंट

Kangan Ranaut No Work: काम नहीं मिलने के चलते पिछले साल के मुकाबले आधा भी टैक्स नहीं भर पाईं कंगना रनौत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर