लॉस एंजिलिसः अमेरिका के फेमस रैपर और बीते साल ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुए म्यूजिशियन और सॉन्ग राइटर निपसे हसल (Nipsey Hussle) की भारतीय समयानुसार सोमवार सुबह अमेरिका के लॉस एंजिलिस में गोली मारकर हत्या कर दी गई. अज्ञात हमलावर ने निपसे हसल पर उस वक्त ताबड़तोड़ गोली बरसा दी, जब वह साउथ लॉस एंजिलिस स्थित अपनी दुकान के बाहर खड़े थे. निपसे हसल एक क्लोथिंग यानी कपड़े के ब्रैंड के भी मालिक थे. हॉस्पिटल ले जाते समय निपसे की मौत हो गई.

निपसे हसल की असामयिक मौत से अमेरिकी म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है और तमाम सिलेब्रिटी संवेदना जता रहे हैं. अमेरिकी सिंगर रिहाना ने लिखा- यह बेहद दुखद है. निपसे हसल की मौत से काफी दुखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.

इस साल निपसे हसल के एल्बम विक्ट्री लैप को बेस्ट रैप एल्बम कैटिगरी में प्रतिष्ठित ग्रैमी अवॉर्ड में नोमिनेट किया गया था. 15 अगस्त 1985 को लॉस एंजिलिस, कैलिफोर्निया में निपसे हसल का जन्म हुआ था. निपसे को हिप-हॉप में महारत हासिल थी.

निपसे हसल ने साल 2007 में बोन ठग्स एन हार्मोनी नामक सेमी ऑटो बायोग्राफिकल फइल्म में एक्टिंग भी की थी. निपसे की गर्लफ्रेंड लॉरेन लंदन से उनको 31 अगस्त 2016 को एक बेटा भी हुआ था.

निपसे हसल का वास्तविक नाम एरमियास डेविडसन एसगेडॉम है और शुरुआत में वह Rollin’ 60s street gang से जुड़े हुए थे. अपनी मौत से कुछ घंटे पहले ही निपसे हसल ने ट्वीट किया था कि जीवन में दुश्मनों का होना रब की नेमत है. निपसे हसल की मौत की पुलिस जांच कर रही है.

निपसे हसल के कुछ फेमस एल्बम हैं- The Marathon (2010), The Marathon Continues (2011), Crenshaw (2013), Mailbox Money (2014), Victory Lap (2018).

33 वर्षीय निपसे हसल की हत्या से दुनियाभर के उनके फैन्स दुखी हैं और सोशल मीडिया पर संवेदनाएं जता रहे हैं. वहीं रैपर जगत की मशहूर हस्तियों ने भी शोक संवेदना जताई है जिसमें कनाडाई रैपर ड्रेक, मिक मील, चांस ओबम, चंक डी समेत सैकड़ों सिलेब्रिटी हैं.

मालूम हो कि अमेरिका में रंगभेद और नस्लभेद एक बहुत बड़ी समस्या है. आए दिन अश्वेत लोगों को निशाना बनाया जाता है, जिसके बाद जबरदस्त प्रदर्शन भी देखने कतो मिलते हैं. निपसे हसल काफी मुखर थे और नस्लभेद के खिलाफ आवाज उठाते थे. 

Link Aadhaar Card with PAN Card Online: खुशखबरी! पैन और आधार कार्ड लिंक करने की समय सीमा बढ़कर हुई 30 सितंबर

Major Leetul Gogoi Hotel Incident: पत्थरबाज को बोनट पर बांधने वाले मेजर गोगोई के खिलाफ कोर्ट मार्शल पूरा, कश्मीरी महिला से दोस्ती का मामला

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App