बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. नेटफ्किलक्स की लोकप्रिय वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स और लस्ट स्टोरीज को अलग अलग श्रेणियों के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेट किया गया है. वहीं राधिका आप्टे को बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में नॉमिनेट किया है. इस वेबसीरीज के निर्माता और निर्देशकों की टीम में शामिल अनुराग कश्यप ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए एस बात की जानकारी दी है. उन्होंने पोस्ट में बताया कि लस्ट स्टोरीज को बेस्ट मिनी सीरीज, सेक्रेड गेम्स को बेस्ट ड्रामा और राधिका आप्टे को लस्ट स्टोरीज के लिए बेस्ट एक्ट्रेस केटेगरी में नॉमिनेट किया गया है. वहीं नॉन स्क्रिप्टेड एंटरटेनमेंट केटेगरी में द रिमीक्स को नॉमिनेशन मिला है.

राधिका आप्टे का मुकाबला कोलमैन (द सिटी), मारजोरी एस्टियानो (अंडर प्रेशर) और मरीना जेरा (ओरोक टेल) से होगा. सेक्रेड गेम्स का मुकाबला वन अगेंस्ट ऑल सीजन 3, बैड बैंक्स और मैक माफिया से होगा. वहीं लस्ट स्टोरीज की टक्कर इफ आई क्लोज माय आइज नाओ, सेफ हार्बर और ट्रेजर से है. आपको बता दें कि एमी अवॉर्ड समारोह में टीवी इंडस्ट्री में हो रहे शानदार काम को सराहा जाता है. इस अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन मिलने का मतलब इंटरनेशनल लेवल पर पहचान मिलना है. एमी अवॉर्ड्स में भारत समेत 21 देशों के 11 केटेगरी में 44 नॉमिनेशंस शामिल किए गए हैं. 25 नवंबर को न्यूयॉर्क के ब्लैक-टाई सेरेमनी में विजेताओं का एलान किया जाएगा.

नॉमिनेशन के बाद नवाजुद्दीन ने अपने ट्वीटर हैंडल के जरिए सेक्रेड गेम्स की टीम को बधाई दी थी. उन्होंने ट्वीट में लिखा था- अनुराग कश्यप, सिनेमा में नए प्रयोग और आपके शानदार योगदान के लिए आप पर गर्व किया जाना चाहिए. पूरी दुनिया आपका लोहा मानती है. आपकी बनाई गई वेबसीरीज सेक्रेड गेम्स पहली भारतीय सीरीज है जिसे इंटरनेशनल अवॉर्ड्स के लिए नोमिनटे किया गया है. इसके साथ ही नवाजुद्दीन ने विक्रमादित्य मोटवानी, नीरज घेवन और टीम को बधाई दी.

सेक्रेड गेम्स वेबसीरीज साल 2018 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई थी और इस साल उसका दूसरा सीजन रिलीज किया गया है. सेक्रेड गेम्स में नवाद्दीन सिद्दीकि, सैफ अली खान जैसे शानदार कलाकार हैं. वहीं लस्ट सटोरीज भी साल 2018 में नेटफ्लिक्स पर आई छी, जिसमें चार शॉर्ट स्टोरीज को दिखाया गया था. इस सीरीज को ज़ोया अख़्तर, करण जौहर, दिबाकर बैनर्जी और अनुराग कश्यप ने निर्देशित किया था. इसमें विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर, कियारा आडवाणी और राधिका आप्टे ने मुख्य किरदार में दिखाई दिए थे.

Happy Birthday Mahesh Bhatt: बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर महेश भट्ट के जन्मदिन पर जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बेहद दिलचस्प बातें, कैसे दूसरी शादी के लिए बदला था धर्म

Prassthanam Social Media Celebrity Reaction: संजय दत्त, जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला और अली फजल की फिल्म प्रस्थानम को फैंस से लेकर सेलेब्स ने बताया शानदार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर