नई दिल्ली: Thackeray Trailer Review: गुरुवार को नवाजुद्दीन सिद्दिकी की फिल्म ठाकरे का ट्रेलर रिलीज हुआ. ट्रेलर की शुरूआत से लेकर अंत तक आपको यही लगेगा जैसे आप बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक नहीं बल्कि शिवसेना की कोई ऐड फिल्म देख रहे हैं. जैसे बाला साहेब ठाकरे ही मुंबई को चला रहे थे और उनकी पार्टी शिवसेना ही मराठियों की सबसे हितैषी है. शिवसेना का इतिहास उठाकर देखेंगे तो कई फिल्मों की रिलीज को लेकर शिवसेना विवाद खड़ा कर देती है. शिवसेना का झंडा हाथ में लिए गुंडे सिमेनाघरों में तोड़फोड़ करते दिखते हैं.

बाला साहेब का किरदार निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दिकी को खुद मुसलमान होने की वजह से यूपी में राम लीला प्रोडक्शन से बाहर निकलवा दिया गया था. आज ट्रेलर लॉन्च के मौके पर खुद उद्धव ठाकरे मौजूद थे. फिल्म की कहानी संजय राउत ने लिखी है जो शिवसेना के मुखपत्र सामना के संपादक भी हैं. फिल्म का निर्देशन अमित पांसे ने किया है जो पूर्व शिवसैनिक रह चुके हैं जो बाद में राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस में शामिल हो गए थे. शिवसेना और एमएनएस के बीच राजनीतिक मतभेद चाहे जो भी हों लेकिन बाला साहेब को दोनों मानते हैं.

शिवसेना आज भी बाला साहेब की ही ख्याति को भुना रही है. दूसरी तरफ शिवसेना महाराष्ट्र में तेजी से अपना आधार खो रही है और बीजेपी उसके वोटबैंक में सेधमारी कर रही है. इस फिल्म के जरिए शिवसेना 2019 लोकसभा चुनाव से पहले अपने परंपरागत वोटरों से भावनात्मक तौर पर जुड़ने की कोशिश करेगी. इसमें भी कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया जाए और चुनाव से करीब एक महीने पहले ही इसे रिलीज किया जाए. ये भी हो सकता है कि शिवसेना फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने की मांग करे.

फिल्म में देखने के बात ये होगी कि बाल ठाकरे के व्यक्तित्व की वो कौन सी खूबी फिल्म में दिखाई जाएगी, खास तौर पर आपातकाल के दौरान या 1992 में हुए मुंबई दंगों के दौरान बाला साहेब का क्या रूख था ये देखने की बात होगी. बाकी फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दिकी हैं तो इसमें तो कोई शक ही नहीं कि फिल्म में एक्टिंग बेहतीन होगी जिसका ट्रेलर ही सबूत है.

Nawazuddin Siddiqui Thackeray Dialogue Memes: नवाजुद्दीन सिद्दीकी की ठाकरे के इस डायलॉग का ट्विटर पर बना मजाक

Nawazuddin Siddiqui Thackeray Trailer: बाल ठाकरे की यादों को ताजा कर देगा नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म ठाकरे का ये पांच 5 दमदार सीन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर