Tuesday, November 29, 2022

National Film Awards Ceremony: सूराराई पोट्टरू के लिए सूर्या ने जीता बेस्ट एक्टर का ख़िताब

मुंबई: 68th National Film Awards Ceremony: 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के दौरान दौरान सुपरस्टार सूर्या को बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया। सूर्या की यह तमिल फिल्म 2020 में रिलीज हुई थी, ये फिल्म जीआर गोपीनाथ के जीवन की घटनाओं से प्रेरित है। फिल्म का निर्देशन सुधा कोंगड़ा ने किया था। सूराराई पोट्टरू को बेस्टर एक्टर, बेस्ट फिल्म, बेस्ट एक्ट्रेस, बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर और बेस्ट स्क्रीनप्ले के पांच नेशनल अवॉर्ड्स से नवाजा गया। इस फिल्म को आप प्राइम वीडियो पर तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में देख सकते हैं। हिंदी दर्शक इसे अंग्रेजी सबटाइटल के साथ देख सकते हैं। आपको बता दें, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में इस पुरस्कार को जीतने वाले विजेताओं को नई दिल्ली में सम्मानित किया है। इस आयोजन में केंद्रीय मंत्री अनुराग कश्यप भी शामिल रहे।

अजय देवगन ने भी जीता अवार्ड

68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के दौरान बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) को फिल्म तान्हाजी (Tanhaji) के लिए बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नवाजा गया। बता दें कि इन अवॉर्ड्स की घोषणा बीते 22 जुलाई को हो चुकी थी ,ऐसे में 30 सितंबर को इस पुरस्कार को जीतने वालों को अवॉर्ड देखर सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड्स राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने सभी विजेताओं को दिए। सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार अजय देवगन को उनकी फिल्म तानाजी के लिए मिला है।

आशा पारेख का किया सम्मानित

जब भी 60 और 70 के दशक की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों की चर्चा होती है तो उसमें आशा पारेख का नाम शामिल होना स्वाभाविक है। अपने समय में आशा पारेख ने सिनेमा जगत में राज किया। हालांकि आशा पारेख ने भी अपने जिंदगी में कई संघर्ष देखे और कई फिल्मों से रिजेक्ट हुई लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। इसी बात का नतीजा है आज 30 सितंबर को 68वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से आशा पारेख को सम्मानित किया जा रहा है।

 

 

करण ने किया तेजस्वी का करियर खराब? हुए ट्रोल

बेटी को जिंदा करने के लिए करते रहे तंत्र मंत्र, शव से दुर्गंध आने लगी तब हुआ खुलासा

Latest news