बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. नोबेल पुरस्कार विजेता अमर्त्य सेन की बेटी और एक्ट्रेस नंदना सेन बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने कैमरे के सामने न्यूड पोज दिए. नंदना ने बॉलीवुड में लीग से हटकर कुछ ऐसा काम किया है जिसे करने की हिम्मत शायद ही कोई अभिनेत्री करने की सोचे. राजा रवि वर्मा के जीवन पर बनी फिल्म रंगरसिया में नंदना एक सीन में निवस्त्र हो गईं. कमर से ऊपर का हिस्सा पूरी तरह निवस्त्र. फिल्म के इस सीन की वजह से फिल्म की आलोचना भी हुई और जमकर तारीफ भी लेकिन नंदना ने साबित कर दिया कि वो कितनी मंझी हुई अभिनेत्री हैं.

नंदना के फिल्मी करियर की बात करें तो नंदना ने अपने करियर की शुरूआत 1997 में फिल्म “द डॉल” से की थी जिसमें उनके काम को काफी सराहा गया था. नंदना ने कई भाषाओं की फिल्मों में काम किया. नंदना ने कई फिल्मों में एक से बढ़कर एक बोल्ड सीन्स भी दिए. साल 2008 में बनी फिल्म रंगरसिया में नंदना के बोल्ड सीन काफी विवादों में रहे जिसमें उन्होंने रंदीप हुड्डा के साथ काफी बोल्ड सीन दिए. इसके अलावा अजय देवगन की फिल्म टैंगो चार्ली में भी नंदना के बोल्ड सीन और अभिनय की जमकर तारीफ हुई.

वैसे तो नंदना सेन ने द फॉरेस्ट, इट्स ए मिसमैच, स्ट्रेंजर्स, मैरीगोल्ड, द वार विदिन, माइ वाइफ्स मर्डर, टैंगो चार्ली, ब्लैक जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इसके अलावा वो अंग्रेजी, इटैलियन और बंगाली फिल्में भी कर चुकी हैं. साल 2005 में आई फिल्म टैंगो चार्ली में वो अभिनेता अजय देवगन के अपोजिट थी. इस फिल्म के बाद नंदना के हिंदी फिल्म लवर्स के बीच काफी पॉपुलर रहीं.

 

साल 2005 में ही उन्होंने फिल्म ब्लैक में अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ काम किया. इसके बाद उन्होंने माई वाइफ मर्डर में अनिल कपूर के साथ छोटा ही सही मगर दमदार रोल किया. इतनी सफल फिल्मों में काम करने के बावजूद नंदना सेन का बॉलीवुड करियर उतना कामयाब नहीं रहा लेकिन नंदना ने अपनी पहचान अंतराष्ट्रीय अभिनेत्री होने के साथ-साथ सफल राइटर और चाइल्ड एक्टिविस्ट के तौर पर अपनी पहचान बनाई.

नंदना सेन की निजी लाइफ की बात करें तो उनके पिता अमर्त्य सेन एक मशहूर अर्थशास्त्री हैं. जिनको भारत रत्न और नोबेल प्राइज से सम्मानित किया गया था. नंदना की मां नवनीता देव सेन जो कि पेशे से एक राइटर हैं और उन्हें पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. नंदना सेन ने साल 2013 में पेंगुइन रैंडम हाउस के चेयरमैन जॉन मेकिनसोन से विवाह किया. नंदना को अपने बचपन से ही लिखने बड़ा शौक था.

Tanushree Dutta Sexy Video: तनुश्री दत्ता की सेक्सी वीडियो ने चुराया फैंस का दिल, इंटरनेट पर वायरल

Rituparna Sengupta Sexy Video: रितुपर्णा सेनगुप्ता की सेक्सी वीडियो इंटरनेट पर वायरल, फैंस बोले- OMG

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App