नई दिल्ली. Nusrat Jahan and Nikhil Jain 19 जून 2019 में अभिनेत्री-राजनेता नुसरत जहाँ और निखिल जैन ने शादी की थी. उन्होंने तुर्की में निजी दोस्त और परिवार वालों की उपस्तिथि में शादी की और फिर कोलकत्ता रिसेप्शन भी दिया था लेकिन अब उनकी शादी को कोलकाता कोर्ट ने अवैध घोषित कर दिया है।

तुर्की कानून के मुताबिक शादी अमान्य

कोलकाता कोर्ट ने अभिनेत्री-राजनेता नुसरत जहाँ और निखिल जैन की शादी को अवैध घोषित कर दिया। साल 2021 में 9 जून को नुसरत जहाँ ने एक बयान में कहा था की उनकी और निखिल जैन की शादी तुर्की कानून के मुताबिक हुई थी जो भारत में मान्य नहीं है। इस बयान के चलते कोलकाता कोर्ट ने कहा कि इस जोड़े की शादी हुई ही नहीं थी।

नुसरत ने लगाए अपने पति निखिल के खिलाफ आरोप

नुसरत और निखिल की शादी को अवैध घोषित करते हुए कोर्ट ने कहा “यह घोषित किया जाता है की 19 जून 2019 को बोडरम तुर्की में वादी और प्रतिवादी के बीच हुआ विवाह कानूनी रूप से वैध नहीं है और इस तरह मुक़दमे का निपटारा किया जाता है” नुसरत ने अपने पति निखिल के खिलाफ आरोप लगते हुए कहा था की उनका सामान जैसे पारिवारिक ज़ेवर और अन्य संपत्ति को अवैध रूप से रखा गया था और उनकी जानकारी के बैगैर कई खातों से उनके पैसों का दुरूपयोग किया गया था।

नुसरत के आरोपों को झूठा बताया

इससे पहले नुसरत जहाँ द्वारा अपनी शादी अमान्य बताने के बाद निखिल जैन ने शादी रद्द करवाने की अर्ज़ी दी थी। निखिल ने कहा कि कई बार उन्होंने नुसरत से शादी रजिस्टर करवाने को कहा लेकिन उन्हिोंने टाल दिया। इतना ही नहीं, नुसरत द्वारा लगाए गए आरोपों पर भी निखिल ने अपने बयान में गलत तरीके से पैसों का उपयोग करना और अवैध तरीके से सामान रखने को झूठ बताया।

नहीं देना चाहूंगा कोई टिप्पणी: निखिल जैन

निखिल जैन से उनके अलग होने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा “मैं वास्तव में नुसरत की कही गयी किसी भी बात पर अपनी टिप्पणी नहीं देना चाहूंगा क्योंकि मामला अभी अदालत में विचारधीन है। कोलकाता कोर्ट में मैंने एक दीवानी मुकदमा दायर किया है और जब तक केस अदालत में है मैं कुछ भी नहीं कहना चाहूंगा। मैंने कोलकाता कोर्ट में शादी रद्द करने की अर्जी दी है और पिछले साल नवंबर से ही हम अलग हो गए हैं”

यह भी पढ़ें:

KBC13: शो में इस जीनियस बच्चे ने अमिताभ बच्चन से पूछा सवाल, मिला मजेदार जवाब

करण जौहर की पहली एक्शन फिल्म ‘Yodha’ का लुक टीजर रिलीज

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर