बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. पौड़ी गढ़वाल जिले के बुजुर्ग किसान की मेहनत पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म मोतीबाग को ऑस्कर अवॉर्ड्स 2019 के लिए नोमिनेट किया गया है. मोतीबाग डॉक्यूमेंट्री अमेरिका के कैलिफोर्निया स्थित लॉस एंजलिस शहर में दिखाई जाएगी. पौड़ी गढ़वाल जिला उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बीच बसा है. जिले के विकास खंड कल्जीखाल स्थित सांगुडा गांव में बुजुर्ग किसान विद्या दत्त शर्मा विगत 52 वर्षों से पहाड़ की सजीवता को संजोए हुए हैं. इस डॉक्यूमेंट्री फिल्म में गावं के बुजुर्ग की कहानी को दिखाया गया है.

डॉक्यूमेंट्री फिल्म का नाम मोतीबाग है. मोतीबाग को देश के कौने-कौने में दिखाया जाएगा. केरल में आयोजित इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्री फिल्म फेस्टिवल में मोतीबाग को पहला पुरस्कार मिला. डॉक्यूमेंट्री फिल्म के निर्देशक निर्मल चंद्र डंडरियाल व बुजुर्ग विद्या दत्त के पुत्र त्रिभुवन उनियाल ने दावा किया है कि फिल्म मोतीबाग को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है. उन्होंने बताया कि ऑस्कर के लिए भारत में से दो फिल्मों का चयन किया गया है, जिसमें मोतीबाग पहली फिल्म है.

मोतीबाग डॉक्यूमेंट्री फिल्म को निर्मल चंद्र डंडरियाल ने डायरेक्ट किया है. इस मौके पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने फिल्म के डायरेक्टर निर्मल को सोशल मीडिया के जरिए बधाई दी है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट शेयर कर लिखा- यह अत्यंत गर्व का विषय है कि पौड़ी के एक किसान विद्यादत्त जी के जीवन संघर्ष पर बनी डॉक्युमेंट्री फिल्म #मोतीबाग का चयन ऑस्कर अवार्ड के लिए हुआ है. मैं फिल्म के निर्देशक निर्मल चंद्र डंडरियाल को इस सुधी प्रयास के लिए हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देता हूं.

Alia Bhatt Can Replace Priyanka Chopra in Gangubai: संजय लीला भंसाली की फिल्म इंशाल्लाह में नहीं बल्कि गंगुबाई में प्रियंका चोपड़़ा को रिप्लेस कर आलिया भट्ट निभा सकती हैं अहम भूमिका

IIFA Awards 2019 Full Winners List: आईफा अवॉर्ड्स 2019 में रणवीर सिंह को पद्मावत के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, आलिया भट्ट ने जीता बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब, राजी बेस्ट फिल्म, देखें विनर्स की फुल लिस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर