बॉलीवुड डेस्क, मुंबई: Miss World 2018 date, Time, Venue and LIVE Streaming: मिस वर्ल्ड 2018 का आगाज चीन में होगा जो 8 दिसंबर 2018 को चीन के सान्या शहर में होगा. वहीं पिछली साल मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर भी हैं और वह यहां पर मिस वर्ल्ड 2018 को अपना ताज पहनाएंगी. बता दें कि मिस वर्ल्ड पेजेंट का यह 68 वां सीजन है, इस पेजेंट में 32 देशों के प्रतिभागी भाग लेने आए हैं.

इस प्रतियोगिता में अनुकृति वास ने भी भाग लिया है जो मिस इंडिया 2018 की विजेता हैं. अनुकृति वास तमिलनाडु के रहने वाली हैं जबसे उन्होंने इस खिताब को जीता है तब से उनकी फैन फॉलोइंग बढ़ने लगी है. वहीं मानुषी छिल्लर ने इस प्रतियोगिता के लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ” मैं सान्या वापस आकर बहुत खुश हूं. यह मेरे लिए एक जादुई जगह है. मुझे सान्या में ही ताज पहनाया गया था और मैं 8 दिसंबर को इस ताज को किसी और को पहनाउंगी.

Miss World 2018 Date, Venue and Free Live Streaming on TV Online

भारत में 8 दिसंबर को मिस यूनिवर्स 2018 का प्रोग्राम शाम 4.30 बजे से Romedy Now पर देखा जा सकेगा. इसके अलावा मिस यूनिवर्स के यू-ट्यूब पेज (Miss World 2018 Youtube Channel) पर भी सीधा प्रसारण देख सकते हैं. इस बार भारत की ओर से अनुकृति वास हिस्सा ले रही हैं, जो टॉप 30 में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. वह मूलत: तमिलनाडु से हैं और फेमिना मिस इंडिया 2018 का खिताब जीत चुकी हैं. अनुकृति वास के अलावा जिन देशों की महिलाओं ने टॉप 30 में जगह बनाई है, उनमें चिली, फ्रांस, बांग्लादेश, जापान, मलेशिया, मॉरिशस, मेक्सिको, नेपाल, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, थाइलैंड, युगांडा, अमेरिका, वेनेजुएला और वियतनाम शामिल है. साल 2017 में मानुषी ने मिस वर्ल्ड का ताज जीतकर 17 साल का सूखा खत्म किया था. उनसे पहले भारत की प्रियंका चोपड़ा ने 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था.

View this post on Instagram

From the Miss World Charity Auction Gala!

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

View this post on Instagram

“Sitting on a throne is harder than winning one”

A post shared by Manushi Chhillar (@manushi_chhillar) on

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App