नई दिल्ली : तेलंगाना की मानसा वाराणसी  VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 बन चुकी हैं. मानसा वाराणसी ने यब खिताब 23 साल की उम्र में अपने नाम कर लिया है. यह जानकारी खुद फेमिना मिस इंडिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए दी गई है. जहां वीएलसीसी टॉप 3 विनर्स के नाम की घोषणा कर दी गई है. जिसके मुताबिक इस साल टॉप 3 में मानसा वाराणसी, मान्या सिंह और मनिका शोकंद ने जगह बनाई थी. लेकिन, VLCC फेमिना मिस इंडिया 2020 का ताज तेलंगाना की मानसा वाराणसी के सिर पहनाया गया.

बता दें कि इस ब्यूटी पैजेंट में भारत के अलग-अलग हिस्सों से लड़कियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें से सिर्फ 30 ही पहले कट में सिलेक्ट हुई थीं. जिसके बाद टॉप 15 के बीच ताज के लिए मुकाबला हुआ था. वहीं इस मुकाबले में हरियाणा की मनिका शियोकंड को Femina Miss Grand India 2020 और उत्तर प्रदेश की मान्या ओमप्रकाश सिंह को Femina Miss India 2020 Runner Up का खिताब मिला है. वहीं फिनाले में फेमस डिजाइनर फाल्गुनी शेन पिकॉक, ऐक्ट्रेस नेहा धूपिया, चित्रांगदा सिंह और पुलकित सम्राट जज के रूप में शामिल हुए थे.

अगर बात करें मानसा वाराणसी की तो वो 23 साल की हैं, जो इससे पहले मिस तेलंगाना भी रह चुकीं हैं. मानसा पेशे से फाइनेंशियल एक्सचेंज इन्फॉर्मेशन एनालिस्ट हैं. मानसा तेलंगाना की रहने वाली हैं. मानसा को भरतनाट्यम और आर्ट्स में काफी ज्यादा रुचि है, जो उनके इस कॉम्पिटिशन में भाग लेने का भी एक मुख्य कारण बना है. वह कई एनजीओ के साथ भी जुड़कर काम करती हैं. पैजेंट का हिस्सा बनते वक्त मानसा ने बताया था कि उन्हें पढ़ना पसंद है. साथ ही में छुट्टी के दिन वह वेब सीरीज देखना पसंद करती हैं. इसके बाद उन्होंने बताया था कि उन्होंने एक कोट पढ़ा था, जो इस प्रकार था, ‘आपकी जिंदगी में तब तक कुछ असाधारण नहीं होगा, जब तक कि आप खुद कुछ ऐसा करने की ओर कदम नहीं बढ़ाएंगे.’ इसलिए मानसा ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था.

FIR on Sapna Chaudhary: दिल्ली पुलिस ने किया सपना चौधरी के खिलाफ केस दर्ज, धोखाधड़ी का लगाया गया है आरोप

Narendra Modi government On Twitter: ट्विटर पर मोदी सरकार की सख्ती, कहा- देश के कानूनों का पालन करना ही होगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर