बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता और नाना पाटेकर विवाद के बाद अब ‘क़्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल, लेखक चेतन भगत और डीएनए के पूर्व एडिटर इन चीफ गौतम अधिकारी पर भी यौन शोषण का आरोप लगा है. मीटू कैपेंन के तहत सभी दिग्गजों के नाम सामने आए हैं. सोशल मीडिया पर चल रहे मीटू कैंपेन (#MeToo moment) के तहत देश की बहुत सी महिलाओं ने अपने साथ हुए उत्पीड़न के बारे में लिखना शुरू कर दिया है. इन आरोपों के बाद बॉलीवुड जगत में हलचल मच गई है. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का मामला सामने आया है, बॉलीवुड में इससे पहले भी बॉलीवुड के कई सेलिब्रिटी पर इस तरह के आरोप लगते आए हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के दिग्गजों का नाम बताने जा रहे हैं जिन पर यौन शोषण पर आरोप लग चुके हैं, ये नाम हैं…

नाना पाटेकर

नाना पाटेकर पर तनुश्री दत्ता ने मीटू कैंपेन के तहत यौन शोषण का आरोप लगाया है, जो इन दिनों सुर्खियों में छाया हुआ. तनुश्री दत्ता ने साल 2008 में हॉर्न प्लीज ओके के सेट पर नाना पाटेकर पर यौन शोषण का आरोप लगाया. तनुश्री दत्ता के इस आरोप के बाद बॉलीवुड में तहलका मच गया है. 

जितेंद्र
बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के खिलाफ उनकी कजिन ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं इस महिला की शिकायत के बाद हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने जितेंद्र के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था. जितेंद्र को अपना कजिन बताते वाली महिला ने आरोप लगाते हुए कहा था कि साल 1971 में एक होटल के रूम में उनके साथ जितेंद्र ने गलत हरकत की थी.

मधुर भंडारकर

फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर पर भी यौन शोषण का आरोप लग चुका है. अभिनेत्री प्रीति जैन ने मधुर भंडारकर पर 1999 से 2004 तक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगाया था. साल 2006 में मधुर भंडारकर इस मामले में बरी हो गए थे और केस खत्म हो गया था.

राजकुमार संतोषी

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर राजकुमार संतोषी पर भी यौन शोषण का आरोप लग चुका है. राजकुमार संतोषी पर एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. ममता का आरोप था कि संतोषी ने फिल्म चाइना गेट के दौरान उनके साथ बदसलूकी की थी.

शक्ति कपूर

बॉलीवुड के मशहूर विलेन और अभिनेता शक्ति कपूर पर भी यौन शोषण का आरोप लग चुका है. शक्ति कपूर पर एक स्ट्रगलिंग एक्ट्रेस ने मीडिया में आरोप लगाते हुए कहा था कि शक्ति ने फिल्म में काम दिलवाने का वादा करके उनसे संबंध बनाने की कोशिश की थी. हालांकि शक्ति कपूर ने इन आरोपों निराधार बताते हुए सिरे से खारिज कर दिया था.

राजेश खन्ना 

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना पर उनकी ही लिव इन पार्टनर रह चुकी अनीता आडवाणी ने यौन शोषण का आरोप लगाया था. राजेश खन्ना और अनीता आडवाणी करीब 10 साल तक लिव इन में रहे चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनीता आडवानी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि उस वक्त वो केवल 13 साल की थीं और राजेश के स्टार्डम और उनकी फैन होने की वजह से उन्हें इस बात का एहसास ही नहीं हुआ कि उनके साथ यौन शोषण हुआ है.

शाइनी आहूजा

बॉलीवुड अभिनेता शाइनी आहूजा ने बॉलीवुड में फिल्म गैंगस्टर और भूल भूलैया जैसी हिट फिल्में दी हैं, लेकिन उनका करियर शुरू होने के कुछ साल बाद ही खत्म हो गया. दरअसल, डैशिंग लुक वाले हीरो शाइनी आहूजा पर साल 2009 में अपनी घरेलू नौकरानी से रेप का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें 7 साल की सजा हुई थी.

जैकी श्रॉफ

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज ने अभिनेता जैकी श्रॉफ पर तब्बू को मोलेस्ट करने का आरोप लगाया था. फराह ने जैकी श्रॉफ पर आरोप लगाते हुए कहा था कि यह उस समय हुआ जब तब्बू सिर्फ 14 या 15 साल की थीं और फिल्म की शूटिंग के दौरान जैकी ने उनकी बहन को छेड़ा था.

#MeToo: क्वीन के डायरेक्टर विकास बहल के बाद चेतन भगत और गौतम अधिकारी पर भी लगा यौन शोषण का आरोप

#MeToo: गौतम अधिकारी और केआर श्रीनिवास पर भी महिलाओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, मची सनसनी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App