बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. एक्ट्रेस रानी मुखर्जी मर्दानी और इसके सीक्वल मर्दानी 2 दोनों में ही लीड एक्ट्रेस के रूप में नजर आई. अब ऐसे में मर्दानी और मर्दानी 2 की तुलना की जा रही है. आपको बता दें कि मर्दानी 2 रानी मुखर्जी की पांच साल पहले रिलीज हुई मर्दानी से कई मायनों में बेहतर है. फिर चाहे वह फिल्म की स्टोरी हो, एक्शन सीन हो या फिल्म का क्लाइमेक्स.

सुभद्रा कुमारी चौहान की एक कविता है,जिसमें झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की वीरता को बताते हुए उन्होंने कुछ लाइनें लिखी हैं. इसमें एक लाइन में लिखा गया- बुंदेले हरबोलों के मुंह हमने सुनी कहानी थी, खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी. यशराज फिल्म्स ने पांच साल पहले और अब इसी चंद लाइन को लेकर एक फिल्म बनाई जिसमें रानी मुखर्जी मर्दानी की तरह दमदार भूमिका में नजर आई.

रानी मुखर्जी की मर्दानी 

मर्दानी 22 अगस्त 2014 को रिलीज हुई थी. इसमें रानी को शिवानी रॉय नाम की सीबीआई इंस्पेक्टर के रूप में देखा गया था. इसकी कहानी नाबालिग लड़कियों की तस्करी पर आधारित थी. मर्दानी में रानी मुखर्जी ने अपना बेस्ट पर्फॉरमेंस दिया था.  इसके बाद रानी मुखर्जी ने 2014 में ही आदित्य चोपड़ा के साथ शादी कर ली और कुछ समय के लिए फिल्मों से दूरी बना ली. इस बीच उनकी फिल्म हिचकी रिलीज हुई थी. अब पांच साल बाद मर्दानी 2 बनाई गई है,जो इसी फिल्म की अगली कड़ी .

रानी मुखर्जी की मर्दानी 2

बात करें रानी मुखर्जी की मर्दानी 2 की तो इसे रानी मुखर्जी के पति आदित्य चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया है जबकि इसका निर्देशन गोपी पुथरन ने किया है. मर्दानी 2 मर्दानी की अगली कड़ी है.  फिल्म के ट्रेलर को भी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था और अब फिल्म को भी सभी खूब पसंद कर रहे हैं.  पिछली फिल्म में रानी मुख्रजी इंस्पेक्टर थीं और मर्दानी 2 में आते आते वह एसपी बन गईं ह.

  1.  मर्दानी की अपेक्षा मर्दानी 2 की कहानी ज्याद स्ट्रांग हैं. हालांकि यह फिल्म मर्दानी की अगली कड़ी है लेकिन मजबूत कहानी की वजह से यह आपको     आखिरतक बांधे रखती है.  
  2.  मर्दानी की अपेक्षा मर्दानी 2 में भरपूर सस्पेंस और क्लाइमेक्स देखने को मिलता है, जो दर्शकों को आकर्षित करने में कामयाब होती है.
  3.  मर्दानी में मजबूर कहानी, सस्पेंस और क्लाइमेक्स के साथ ही भरपूर एक्शन भी देखने को मिलता है,जो समय की मांग को पूरा करती है.
  4.  मर्दानी 2 में रानी मुखर्जी की एक्टिंग भी पहले से काफी बेहतर देखने को मिली.

मर्दानी 2 की कहानी सीरियल किलर पर आधारित है. कोटा शहर में एक सीरियल किलर होता है जो शहर में लड़कियों का बलात्कार कर उनकी हत्या कर देता है. इस सीरियल किलर की तलाश करने की जिम्मेदारी रानी मुखर्जी यानी एसपी शिवानी शिवाजी राव को सौंपी जाती है. अगर बात करें रानी मुखर्जी के मर्दानी और मर्दानी 2 की तो, पहली की अपेक्षा इस बार मर्दानी 3 में रानी और निर्देशक की मेहनत ज्यादा नजर आती है. 

रानी मुखर्जी भले ही पिछले कुछ समय से चुनिंदा फिल्मों में नजर आई हो. लेकिन उनकी बेहतरीन भूमिका का कोई मुकाबला नहीं कर सकता. हर बार हर फिल्मों में उनका अलग किरदार देखने को मिलता है. फिल्म राजा की आएगी बारात, ब्लैक,मेंहदी, बंटी बबली, चलते-चलते जैसी कई फिल्में हैं जिसमें रानी मुखर्जी बेहतरीन अभिनय कर अपनी अलग पहचान बनाई.

Also Read:

Filmfare Glamour Style Awards 2019: फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में मलाइका अरोड़ा, आलिया भट्ट, कियारा आडवाणी, अनुष्का शर्मा, कृति सेनन से लेकर इन सितारों के सेक्सी अंदाज ने बनाई शाम, देखें फोटो वीडियो

Mardaani 2 Movie Review: रानी मुखर्जी के शानदार अभिनय के साथ रौंगटे खड़े कर देगी मर्दानी 2 कहानी, पढ़ें फिल्म का रिव्यू

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर