बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. फिल्म इंडस्ट्री में एक्ट्रेस मंदाकिनी का शुमार खूबसूरत और हॉट एक्ट्रेस में किया जाता है. अपने समय में बॉलीवुड में मंदाकिनी का जादू सिने प्रेमियों पर खूब चला. उनकी फिल्मों के सुपरहिट गाने आज भी लोगों के जेहन में हैं. ऐसा कहा जा सकता है कि जिन दिनों मंदाकिनी फिल्मी दुनिया में एक्टिव थीं उनकी हॉटनेस के आगे तमाम एक्ट्रेस फीकी नजर आती थीं. फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग के जरिए उन्होंने अलग मुकाम हासिल किया. यही कारण है कि आज भी मंदाकिनी की फिल्मों को लोग पूरी शिद्दत के साथ देखते हैं.

मंदाकिनी ने अपने फिल्मी करियर के दौरा एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. फिल्म राम तेरी गंगा मैली में उनकी निभाई गई भूमिका आज भी सिने प्रेमियों के यादों बसी है. ये फिल्म अपने समय में हिट रही.

इस फिल्म के बाद मंदाकिनी लोगों के दिलो दिमाग पर छा गईं. हर कोई उनके हॉट और सेक्सी अंदाज और खूबसूरत आंखों का दीवाना हो गया. इस दौरान मंदाकिनी ने आग और शोला, जाल, मजलूम, अपने-अपने, लोहा, प्यार करके देखो, मार धाड़, मालामाल, नाग-नागिन, आखिरी बाजी जैसे फिल्मों में यादगार भूमिका निभाई.

मंदाकिनी के अगर फिल्मी सफर की बात की जाए तो उन्होंने साल 1985 में बंगाली फिल्मों के जरिए फिल्मी दुनिया में कदम रखा. उनकी पहली हिंदी फिल्म मेरा साथी 1985 में आई. 1985 में ही आई राम तेरी गंगा मैली फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर दिया. इस फिल्म के गाने खूब मकबूल हुए.

इसके बाद धर्मेंद्र के साथ आई फिल्म लोहा भी बॉक्स ऑफिस पर खूब चली. ये फिल्म भी सुपरहिट रही. इस फिल्म के गाने पतली कमर लंबे बाल, तू लड़की नंबर वन है जैसे गानों खूब धूम मचाई. मंदाकिनी ने हिंदी बंगाली और तेलुगू फिल्मों सहित कुल मिलाकर 44 फिल्मों में एक्टिंग की.

मंदाकिनी का करियर भी उतार-चढ़ाव और विवादों से घिरा रहा. एक समय ऐसा आया जब उन्होंने अचानक फिल्मी दुनिया से किनारा कर लिया. उस दौरान उन्होंने कई फिल्में साइन की थीं. कहा जाता है कि मंदाकिनी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम एक दूसरे के बेहद करीबी थे.

Mandakini Sexy Video: मंदाकिनी का ये सेक्सी वीडियो उनके दीवानों की ताजा कर देगा यादें

सनी लियोनी ने मंदाकिनी, जीनत अमान समेत अस्सी- नब्बे दशक की इन हीरोइनों को बताया अपनी प्रेरणा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर