बॉलीवुड डेस्क,मुंबई. बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा अक्सर अपनी वर्कआउट वीडियो योगा फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. अपने फिगर को लेकर मलाइका काफी कॉन्सियस रहती हैं. इसी बीच मलाइका अरोड़ा को मुंबई में स्नैप किया गया जहां वह अपनी बहन अमिृता अरोड़ा के साथ पाइलेट्स एक्सरसाइज का पहला सेशन करने गई हैं. जाह्नवी कपूर, भी पाइलेट्स एक्सरसाइज सेशन के लिए निकल चुकी हैं.

बता दें बॉलीवुड स्टार अपनी फिगर को मेनटेन रखने के लिए पाइलेट्स एक्सरसाइज सेशन लेते हैं. पाइलेट्स एक्सरसाइज काफी पॉपुलर एक्सरसाइज में से एक है. पाइलेट्स को कंट्रोलॉजी भी कहते हैं. बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस करीना कपूर, जाह्नवी कपूर, दीपिका पादुकोण, जैकलीन, कई बॉलीवुड एक्ट्रेस पाइलेट्स एक्सरसाइज करते हैं. जानते हैं क्या होता है पाइलेट्स एक्सरसाइज.

पाइलेट्स एक्सरसाइज करने के लिए कुछ मशीनों की जरूरत पड़ती है, ज्यादातर पिलेट्स एक्सरसाइज को आप आसानी से घर पर ही चटाई बिछाकर कर सकते हैं. पिलेट्स एक्सरसाइज शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है साथ ही फ्लेक्सिबिलिटी और स्ट्रेंथ पर काम करतीं हैं. दिमाग को रिलैक्स करने में मदद मिलती है. इस खास एक्सरसाइज के खोजकर्ता जोसफ पिलेट का मानना था कि दिमाग ही हमारे शरीर की मांसपेशियों को कंट्रोल करता है.

View this post on Instagram

#malaikaarora snapped at pilates

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

इस एक्सरसाइज को डेली करने से चोट मोच जल्दी ठीक हो जाते हैं. पाइलेट्स एक्सरसाइज करने से शरीर में ऑक्सीजन का लेवल सही बना रहता है. इससे शरीर में ब्लड का सर्कुलेशन भी दुरुस्त रहता है. इस एक्सरसाइज की मदद से कंसंट्रेशन, ब्रीदिंग और फ्लोइंग एक्सर्साइज आदि को ठीक किया जा सकता है.

Monalisa Sexy Photo: सेक्सी पोज देती भोजपुरी स्टार मोनालिसा का दिखा कातिलाना अंदाज, फोटो देख आप भी हो जाएंगे दीवाने

Rakul Preet Singh Sexy Photo: दे दे प्यार दे एक्ट्रेस रकुल प्रीत की हॉट एंड सेक्सी फोटो देख मचल उठेगा आपका दिल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App