नई दिल्ली/ बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी 90 के दशक की खूबसूरत अदाकार अभिनेत्री है. उन्हे किसी पहचान की जरूरत नहीं है. महिमा चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में आई फिल्म परदेस से की थी. अपनी पहली ही फिल्म से महिमा ने खूब वाहवाही बटोरी थी. इस फिल्म के बाद वो दाग: द फायर, धड़कन, खिलाड़ी 420 और बागबान सहित कई लोकप्रिय फिल्मों का हिस्सा भी रही हैं.

महिमा चौधरी की जिंदगी हमेशा से एक पहेली की तरह नजर आई है. वह कभी अपनी निजी जिंदगी को लेकर बात नहीं करतीं, लेकिन हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की, जिसमें उन्होंने अपने जीवन के कई दर्दनाक पहलुओं का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि कैसे एक बिखरी शादी ने उनका करियर बर्बाद कर दिया था. आज भी जब वो उस हादसे को याद करती हैं तो स‍िहर जाती हैं. इंटरव्यू में महिमा ने अपने उस हादसे को लेकर बातचीत कि जिसने उसका करियर बर्बाद कर दिया और साथ ही उन्होंने अजय देवगन से अफेयर की अफवाह से लेकर अपने दो बार मिसकैरेज और पति के साथ अपने दर्दनाक रिश्ते पर भी खुलासा किया है.

महिमा का बेहद खतरनाक हुआ था एक्सीडेंट

महिमा का ये एक्सीडेंट फिल्म ‘द‍िल क्‍या करे’ की शूटिंग के आखिरी दिन बेंगलुरु में हुआ था. दरअसल वो शूटिंग के लिए निकली थी और एक दूधवाला ट्रक उनकी कार से टकराया और उनकी गाड़ी पलट गई. उनकी कोई हड्डी इस एक्‍सीडेंट में नहीं टूटी, लेकिन उनका चेहरा पूरी तरह जख्‍मी हो गया. गाड़ी का कांच उनके मेरे चेहरे पर गोली की तरह आकर लगा था. ऑपरेशन के दौरान मेरे चेहरे से 66 कांच के टुकड़े निकाले गए थे.

अजय देवगन से अफेयर की अफवाह ने किया महिमा का करियर बर्बाद

महिमा ने बताया कि मुझे याद है अजय देवगन का मेरे प्रति इस दरियादिली को देखकर निर्देशक ने सभी को यह बताया कि अजय देवगन मुझसे प्यार करते हैं. उस दौरान मैगजीन में भी अजय देवगन और मेरे अफेयर की अफवाहें छपने लगी थीं. इस तरह की खबरों ने मुझे और असहज बना दिया था. अजय ने कुछ समय पहले ही शादी की थी जब हम ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रहे थे.” महिमा अजय देवगन की तारीफ करते हुए कहती हैं, वह बहुत अच्छे निर्माता हैं. उन्होंने उनके इलाज कराने में मेरी काफी मदद की थी. महिमा चौधरी ने आगे बताया कि जब मेरा एक्सीडेंट हुआ तो मीडिया शूटिंग के सेट पर आ गई थी, जबकि वहां आने की इजाजत नहीं थी. अजय और काजोल ने पूरी कोशिश की कि मेरे इस एक्सीडेंट के बारे में किसी को पता नहीं चले, उस समय मेरा पूरा करियर बर्बाद हो सकता था.

बॉबी मुखर्जी से की 2006 में शादी

महिमा ने बताया कि 2006 में उन्होंने बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, लेकिन वह मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रही थीं. हम अपने पेरेंट्स या दोस्तों को कुछ नहीं बताते. आप सोचते हो कि अरे ये तो एक दिक्कत है क्या किसी को बताना और फिर आप पीछे हट जाते हैं, फिर एक और दिक्कत हो जाती है. मैं एक और बच्चा एक्सपेक्ट कर रही थी, लेकिन मेरा मिसकैरेज हो गया और उसके बाद एक और मिसकैरेज हो गया. ये सब इसलिए हुआ क्योंकि मैं उस स्पेस में खुश नहीं थी. मेरी मुश्किल घड़ी में मेरी मां और बहन ने मेरा साथ दिया. जब मैं बाहर जाती थी तो अपनी बेटी को मां के घर पर रखकर जाती थी. इन सब के बाद उन्होंने तलाक लेने का फैसला किया. साल 2013 में उन्होंने बॉबी मुखर्जी से तलाक ले लिया था.

बता दें कि तलाक के बाद महिमा सिंगल मदर हैं और अपनी बेटी के साथ लाइफ एंजॉय कर रही हैं. महिमा ने कई फिल्मों में काम किया है जिसमें दाग: द फायर, धड़कन, खिलाड़ी 420 और बागबान सहित कई लोकप्रिय फिल्में शामिल हैं.

Maharastra Covid Vaccination : महाराष्ट्र में सिर्फ कोरोना का टीका लगभग खत्म, स्वास्थ्य मंत्री ने मांगी केंद्र से मदद

Urvashi Rautela Dance Video: फिल्मफेयर अवार्ड में उर्वशी रौतेला ने लगाए ‘नदियों पार’ पर ठुमके, नोरा फतेही ने दिया रिएक्शन, देखे वीडियो