बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. लव सोनिया ये एक ऐसी मूवी है, जिसकी जितनी चर्चा देश में हो रही है, बाहर भी हो रही है. वजह है इसका इंटरनेशनल करेक्टर, जिसके चलते इसमें डेमी मूर और फ्रीडा पिंटो जैसे हॉलीवुड कलाकार भी काम कर रहे हैं, मूवी भी लॉस एंजिल्स, हांगकांग और मुंबई में फिल्माई गई है. यूं तो आपने तमाम फिल्में गर्ल ट्रैफिकिंग और सैक्स ट्रेड पर देखी होंगी, लेकिन ये मूवी फोकस करती है इस धंधे के उस पहलू पर जो केवल वर्जिन लड़कियों की सप्लाई से जुड़ा है.

फिल्म की कहानी है एक ऐसी लड़की सोनिया (मृणाल ठाकुर) की, जो मुंबई से काफी दूर एक गांव में रहती है, जिसका पिता शिवा (आदिल हुसैन) कर्ज के बोझ तले दबा किसान है, जो परेशान होकर अपनी बेटी प्रीति (रिया सिसोदिया) को गांव के जमींदार दादा ठाकुर (अनुपम खेर) को बेच देता है, जो लडकी को मुंबई के रेडलाइट एरिया में चकला चला रहे फैजल उर्फ बाबू भाई (मनोज बाजपेयी) तक पहुंचा देता है. जिसकी तलाश में निकली उसकी बहन सोनिया भी उन्हीं लोगों के चंगुल में फंस जाती है, जिसे वर्जिन होने के चलते पहले चीन और फिर लॉस एंजिल्स भेज दिया जाता है.

फ्रीडा पिंटो और ऋचा चड्ढा ने उसी चकले मे फंसी लड़कियों का रोल किया है, तो राजकुमार राव एक एनजीओ चलाने वाले युवा के रोल में हैं, जो इस धंधे में फंसी नाबालिग लड़कियों को बचाने का काम करता है. लेकिन सोनिया को नहीं बचा पाता, बमुश्किल सोनिया लॉस एंजिल्स में भाग निकलती है और एक एनजीओ से जुड़ी डेमी मूर उसे भारत वापस भिजवाती है. लेकिन क्या वो अपनी बहन को बचाने की मुहिम पूरी कर पाती है? इसको जानने के लिए आपको मूवी देखनी पड़ेगी.

फिल्म की कहानी थोड़ी अलग है, जो फिल्म के डायरेक्टर तबरेज नूरानी के साथ घटी एक घटना के बाद लिखी गई, तबरेज ने लॉस एंजिल्स में चीन से आएं कैंटर में कई ल़डकियां देखीं, जिनमें एक भारतीय भी थी, वहीं से मूवी का आइडिया उनके दिमाग में आया. उन्होंने लाइफ ऑफ पाई के प्रोडयूसर को एप्रोच किया और बात बन गई.

एक्टिंग के मामले में कभी कुमकुम भाग्य सीरियल में बुलबुल का रोल कर चुकी मृणाल ठाकुर कमाल करती हैं, मनोज बाजपेयी भी अरसे बाद नेगेटिव रोल में दिखे हैं, पिम्प के रोल में शायद पहली बार हैं, वो भी कमाल हैं. छोटे से रोल में फ्रीडा पिंटो औऱ अनुपम खेर भी असर छोड़ जाते हैं और ऋचा चड्ढा व रिया सिसोदिया भी. आदिल हुसैन एक मजबूर बाप और गरीब किसान के रोल में उतर से गए हैं. मूवी देखकर नहीं लगता कि इसको पहली बार के डायरेक्टर ने बनाया है.

स्टार–***

इस मूवी में लड़कियों को दोबारा वर्जिन बनाने के इंटरनेशनल खेल का भी खुलासा किया गया है, ज्यादा जानकारी के लिए देखिए वीडियो रिव्यू

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App