नई दिल्ली: Kumkum Bhagya 12 February 2019 Full Episode Written Update

9. कल के कुमकुम भाग्य में हमने देखा था कि कैसे किंग को प्रज्ञा और अभि के बारे में पता चल जाता है वो बेचारा परेशान होकर अकेला जा रहा था कि उसके पास आलिया आ जाती है वो उसके घाव में नमक डालती है जिसके बाद किंग के मन में प्रज्ञा के लिये नफरत पैदा हो जाती है वो उसकी सारी फोटो जला देता है. वो सोचता है कि वो प्रज्ञा से बदला लेगा उसने उसे धोखे में ऱखा था वो कहता है कि प्रज्ञा उसे सब कुछ बता देना चाहिये था वो अकेले में शराब पीता है और अपने के किसी तरह संभालने की कोशीश करता है. दूसरी तरफ प्रज्ञा और अभि ये फैसला करते हैं कि वो लोग अपने अपने पार्टनर को अपनी सच्चाई बता देगें जिसके लिये प्रज्ञा किंग के पास तो अभि तन्नु के पास जाता है ये बताने के लिये वो लोग एक दूसरे से शादी कर रहें हैं.

9.5 अभि अपनी खुशी संभाल नही पाता है उसे इंतजार होता है कि प्रज्ञा अब जल्दी से उसकी जिंदगी में वापस आ जाए.वहीं पूरब और दीशा मंडप में इसलिये लड़ते हैं कि किसके साइड का डेकोरेशन अच्छा हुआ है वो लोग अपने झगड़े में नेहा और तरूण को भी शामिल कर लेते हैं जिसके बाद वो लोग भी लड़ने लगते हैं इन सब की लड़ाई के बीच अभि आ जाता है वो उन लोगो को लड़ाई रोक देता है और खुद तन्नु के पास जाता है उन दोनो के बीच प्रज्ञा के आने की बात कहने के लिये उसके पास चला जाता है.

9.10 आलिया तन्नु को बताती है कि वो कैसे किंग के दिल में प्रज्ञा के लिये नफरत भर कर आई है वो कहती है कि किंग को प्रज्ञा और अभि के बारे में सब कुछ पता चल गया है और अब वो उसके दिल में लगी चिंगारी को हवा दे आई है जिससे जब प्रज्ञा किंग के पास अपने दिल का हाल कहने जाए तो किंग उसे उसकी सारी औकात याद दिला दे. तन्नु आलिया की बात सुन तो लेती है लेकिन वो उससे कहती है कि इस सब से उसको क्या फायदा होगा क्या अभि उसका हो जाएगा. लेकिन आलिया कुछ नही कह पाती है.

9.15 किंग घर में उदास बैठा होता है घर का दरवाजा खोलता है कि उसे सामने प्रज्ञा नजर आती है वो सोचता है कि उसने प्रज्ञा को ना सिर्फ घर के अंदर लाया बल्कि उसने प्रज्ञा का लारा समान पैक कर उसे घर से जाने को कहा. वो सपना देखता है कि कैसे उसने प्रज्ञा से प्यार का इजहार किया और प्रज्ञा उससे नराज हो गई. वो सोचता है कि प्रज्ञा ने उसे एक खराब इंसान कहा और वो उससे कभी ना बात करने की बात कह कर जोर का चांटा भी मार रही है जिसे सोचते हैं किंग परेशान हो जाता है. वो सोचता है कि वो प्रज्ञा के सामने सारा समान फेंक देता है और उसे डराने की कोशीश करता है और प्रज्ञा का हाथ पकड़ कर उसे लंदन ले जा रहा है.

9.20 किंग अभी ख्यालों में ही होता है कि उसके फोन पर दिशा का फोन आता है वो उससे कहती है कि उसे प्रज्ञा से बात करा दे. लेकिन किंग गुस्से में उसे कहता है कि वो वहां नही है लेकिन अचानक उसके पीछे प्रज्ञा आकर खड़ी हो जाती है जिसे देखते हैं किंग अपने को संभालता है.वो दीशा को कहता है कि वो उसकी बात प्रज्ञा से करा रहा है प्रज्ञा जब तक दिशा से बात करती है वो देखता है कि कैसे हर वो समान अपनी जगह पर है जिसे वो थोड़े देर पहले ही फेंका था वो उसकी जगह पर है वो समझ जाता है कि वो सब सपना था जो वो सोच रहा था.

9.25 प्रज्ञा किंग को समझाती है कि उसे वो कुछ बताना चाहती है वो कहती है कि अभि ही वो है जो कियारा का पिता है किंग कहता है कि वो जानता है जिसे सुन कर प्रज्ञा हैरान सी रह जाती है. किंग उसे कहता है कि वो उसे क्या कहना चाहती है. प्रज्ञा उसे कहती है कि दीशा ने उसे इसलिये फोन किया था क्योंकि वो उसे शगन के लिये समय पर आने के लिये कह रही थी वो कहती है कि नेहा और तरूण के मंडप पर ही वो और अभि भी शादी कर रहे हैं. वो कहती है कि वो अभी भी अभि को ही अपना पति मानती है और उससे ही प्यार भी करती है.

9.30 किंग प्रज्ञा को समझाता है कि वो कहीं अभि से एक तरफा प्यार करती है वो कहता है कि अभि जिंदगी में आगे बढ़ चुका है वो कहता है कि अभि शादी शुदा है. लेकिन प्रज्ञा उसे बताती है कि अभि की शादी भी उन लोगो की शादी की तरह नकली है. अभि उसे ही प्यार करता है और उसके साथ ही रहना चाहता है जिस कारण से शायद वो दोनो दोबारा मिले क्योंकि वो नही जानता था कि अभि दिल्ली आ गया है. किंग उसे देखता रहता है. वही अभि तन्नु को कहता है कि वो प्रज्ञा से शादी कर रहा है लेकिन तन्नु उसे डराती है कि वो अगर उसे छोड़ कर गया तो वो उसे पुलिस के हवाले कर देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App