हैदराबाद: मशहूर तेलुगु फिल्म डायरेक्टर, स्क्रिप्ट राइटर, निर्माता कोडी रामा कृष्णा का शुक्रवार को निधन हो गया. रामा कृष्णा ने हैदराबाद के एक अस्पताल में शुक्रवार को अंतिम सांस ली. कोडी रामा कृष्णा का जन्म आंध्र प्रदेश के वेस्ट गोदावरी जिले में हुआ था. उन्होंने भारतीय सिनेमा में 30 से ज्यादा साल तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. कई बार उन्हें बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

Kodi Ramakrishna ने 1982 से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की. उनका साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी सराहनीय योगदान रहा. उन्होंने कई तेलुगु, तमिल, मलयालम और हिंदी फिल्में बनाईं. हालांकि उनका सबसे ज्यादा योगदान तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में रहा. लेकिन उनके काम को पूरे भारत में सराहा गया.

कोडी रामा कृष्णा ने सामाजिक मुद्दों पर भी कई फिल्में बनाईं. जिसमें 1990 में आई 20वां शताब्दम, 1991 में भारत बंद और सथरुवु जैसी फिल्में शामिल हैं. इसके साथ ही साउथ की सबसे चर्चित भूतिया फिल्म ‘अरुणधति’ को भी कोडी रामा कृष्णा ने ही बनाया है. इस फिल्म ने फिल्मफेयर समेत कई अवॉर्ड्स भी जीते. कोडी रामा कृष्णा को तेलुगु सिनेमा में उल्लेखनीय योगदान के लिए 2012 में रघुपति वैंकया अवॉर्ड से भी नवाजा गया.

शुक्रवार 22 फरवरी को उन्होंने हैदराबाद में अंतिम सांस ली. फेफड़ों में इन्फेक्शन की वजह से उन्हें कुछ दिन पहले ही हैदराबाद के एआईजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनका उपचार चल रहा था. भारतीय सिनेमा में उनके अतुल्यनीय योगदान को हमेशा याद किया जाएगा.
South Indian Veteran Filmmaker Kodi Ramakrishna Passes Away: मशहूर फिल्ममेकर कोडी रामा कृष्णा का निधन, शोक में फिल्म जगत
IPL 2019 Opening Ceremony: इस बार नहीं होगा आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन, BCCI पुलवामा हमले के शहीदों की करेगी मदद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App