नई दिल्ली : इन दिनों पॉप म्यूज़िक की दुनिया की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक रिहाना खूब सुर्खियां बटोर रही है. यहां तक की उनका नाम सोशल मीडिया पर ट्रैंड करने लगा है. वैसे तो वो अपनी गायकि के लिए काफी मशहूर हैं. लेकिन वो अपनी बेबाकी के लिए भी काफी पसंद की जाती है. ऐसा ही कुछ इस बार देखने को मिल रहा है. जब रिहाना के एक ट्वीट से उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला है. दरअसल, रिहाना ने हाल ही में अपने ट्वीटर अकाउंट से भारत में चल रहे किसान आंदोलन की तस्वीर साझा करते हुए किसानों को समर्थन दिया है. जिसके बाद से रिहाना के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या में एक मिलियन का इज़ाफ़ा होता दिख रहा है. रिहाना ने जब इस मुद्दे पर ट्वीट किए थे तो उनके सिर्फ़ 100 मिलियन फ़ॉलोअर थे, लेकिन इस ट्वीट के बाद ये संख्या बढ़कर 101 मिलियन हो चुकी है.

कौन है रिहान?

पॉप म्यूज़िक इंडस्ट्री में रिहाना काफी मशहूर है. रिहाना ने अपना पहला ‘अलबम म्यूज़िक ऑफ़ द सन’ और ‘अ गर्ल लाइक मी’ साल 2005 में रिकॉर्ड किया था. कैरिबियाई म्यूज़िक से प्रभावित ये दोनों अलबम बिलबॉर्ड 200 चार्ट के टॉप टेन लिस्ट में शामिल हुए. लेकिन इसके बाद साल 2007 में ‘गुड गर्ल गॉन बैड’ अलबम के साथ रिहाना दुनिया भर में छा गईं. उनके सिंगल अंब्रेला की वजह से रिहाना को उनका पहला ग्रैमी अवॉर्ड मिला. मात्र 10 साल लंबे म्यूजिक करियर में रिहाना ने आठ ग्रैमी अवॉर्ड और 14 बिलबोर्ड म्युजिक अवॉर्ड्स जीते हैं. इसके साथ ही रिहाना के 14 गानों ने बिलबोर्ड हॉट 100 लिस्ट में सबसे तेज़ जगह बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. यहां तक की वह पहली ऐसी आर्टिस्ट हैं जिन्होंने लंदन के ओटू एरीना में 10 कंसर्ट किए हैं.

बता दें कि किसान आंदोलन पर रिहाना के एक ट्वीट ने दुनियाभर का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. जिसके बाद भारत का किसान आंदोलन चर्चा का विषय बना गया है. और इसके बाद अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस और ग्रेटा थनबर्ग समेत कई हस्तियों ने इस मुद्दे पर बात की. हालांकि, इन ट्वीट के बाद भारत में इन हस्तियों की आलोचना की जा रही है. यहां तक की विदेश मंत्रलाय ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

Kissan Andolan Latest Update : किसान आंदोलन को दिया विदेशी हस्तियों ने समर्थन, मोदी सरकार ने दिया सवाब, कहा-बिना जानकारी टिप्पणी करना गैर-जिम्मेदाराना

Kissan Andolan Latest Update : जींद की महापंचायत ने दी केंद्र सरकार को चुनौती, कहा- तीनों कृषि कानून वापस ले सरकार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर