बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. KBC 10 September 11 Highlights: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 10 का आगाज हो गया है. पूरा देश के लोग अमिताभ बच्चन के शो केबीसी को देखना पसंद करते हैं, और इसके साथ ही खेल में पूछे जाने वाले सवालों का जवाब भी देना पसंद करते हैं. इस बार केबीसी सीजन 10 में कुछ नियम बदल दिये गये हैं. इस बार दर्शक भी कंटेस्टेंट के साथ सवालों का जवाब दे सकते हैं और ईनाम जीत सकते हैं. सोनी लिव ए्प्प के जरिए दर्शकों घर बैठे केबीसी में पूछे जाने वाले सवालों का जवाब दे सकते हैं. केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट से मल्टीपल सवाल पुछते हैं और जो भी कंटेस्टेंट सवालों का सही जवाब दे देगा वो ईनाम में 7 करोड़ की धन राशि जीत सकता है.

21:10 अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के सारे कंटेस्टेंट से रूबरू करवाते हैं. अमिताभ बच्चन शो की शुरूआत कौन बनेगा करोड़पति के दस कंटेस्टेंट के बारे में बताते हुए और उन्हें दर्शको से इंट्रोड्यूस करते हैं. और कहते हैं, ये दसों कंटेस्टेंट अगल- अलग स्टेट से हैं.

21:13 अमिताभ बच्चन द्वारा फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सवाल सभी कंटेस्टेंट से पूछते हैं. जिसका सही जवाब देकर हॉट सीट पर ओडिय़ा के रहने वाले रिटायर आरबीआई ऑफिसर रवींद्र कुमार आचार्स पहुंचते हैं. शो शुरु होने से पहले मजाकिया अंदाज में आचार्य अमिताभ बच्चन को एक सलाह दे डाली. उन्होंने कहा शो में चार लाइफलाइन के अलावा एक और लाइफलाइन होनी चाहिए कि कंटेस्टेंट एंकर से सवाल का जवाब पूछ सके.

21:17 अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स को गेम के सभी रुल समझाते हैं. और शो की चौथी लाइफ लाईन एक्सपर्ट एटवाइज के बारे में बताते हुए पंकज पचूरिया से इंटरडूज करवाते हैं.

21:20 केबीसी की शुरुआत करते हुए अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स से पहला सवाल पूछते हैं और सही जवाब देने पर 1 हजार की धन रासि वह जीत जाते हैं.

21:21 सवालों का सही जवाब देते हुए रवींद्र कुमार आचार्स दूसरे प्रशन का सही जवाब देकर 3 हजार रुपये जीत जाते हैं.

21:23 अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स से चौथा प्रशन पूछते हैं जिसके जवाब में रवींद्र कुमार आचार्स 50-50 लाइफलाइन का यूद करते हुए सही जवाब देते हैं और 5 हजार रुपय जीत जाते हैं.

21:34 सवालों से ब्रेक लेते हुए अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स की लाइप पर बनी वीडियो दिखाते हैं और उनका किताबों के प्रति प्रेम दिखाते हैं. वहीं उनकी पत्नी कहती हैं कि रवींद्र कुमार आचार्स का पहला प्यार उनकी किताबें हैं

21:36 केबीसी को आगे बढ़ाते हुए अमिताभ बच्चन से रवींद्र कुमार आचार्स कहते हैं कि रिटायर होने के बाद कभी उनको सीनियर सिटीजन वाली फिलिंग नहीं आई. रवींद्र कुमार कहते हैं कि, मुझे हमेशा से आपकी तरह यंग फिलिंग आती है.

21:38 शो को आगे बढाते हुए अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स से चौथे प्रशन पुछते हैं जिसके जवाब में रवींद्र कुमार अपनी दूसरी लाइफलाइन ओडियंस पॉल लेते हैं और सही जवाब देते हुए 10 हजार रुपय जीत जाते हैं.

21:41 पर रवींद्र कुमार आचार्स छठे प्रशन का जवाब देते हुए 20 हजार रुपय जीत जाते हैं.

21:50 सातवे सवाल के जवाब में रवींद्र कुमार आचार्स एक्सपर्ट की मदद लेते हुए 40 हजार की धन राशि जीत जाते हैं. 21:56 रवींद्र कुमार आचार्स सातवे सवाल का जवाब देते हुए 80 हजार की धन राशि जीत लेते हैं.

21:57 शो को आगे बढाते हुए अमिताभ बच्चन रवींद्र कुमार आचार्स से नौवे प्रशन पूछते हैं और सही जवाब देते हुए रवींद्र कुमार 1 लाख 60 हजार की धन राशि जीत लेते हैं.

22:03 रवींद्र कुमार से अमिताभ बच्चन दसवें प्रशन को पूछते हैं जिसके सही जवाब के लिए रवींद्र कुमार अपनी लाइपलाइन जोड़ीदार का यूज करते हैं, अमिताभ बच्चन जोड़ीदार के रुप में रवींद्र कुमार की पत्नी को बुलाते हैं दोनों की सलाह के बाद रवींद्र कुमार शो को 1 लाख 60 हजार की धन राशि के बाद शो क्वीट कर देते हैं.

22:08 रवींद्र कुमार को विदा करने के बाद अमिताभ बच्चन एक बार फिर से फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट का सवाल पूछते हैं जिसका सही जवाब गुजरात से आये संदीप सावरिया हॉट सीट पर आते हैं.

22:12 संदीप सावरिया पहले प्रशन का सही जवाब देने के बाद दूसरे सवाल पर ऑडियंस पॉल का इस्तेमाल करते हैं और 2 हजार रुप जीत लेते हैं.

22:26 संदीप सावरिया से तीसरे सवाल का सही जवाब देते हैं और 3 हजार रुपय की दन राशि जीत जाते हैं. इसके साथ ही हूटर बज जाता है और अमिताभ बच्चन अगले शो से विदा लेते हैं. संदीप अभी खेल में बने हुए हैं. देखना ये है कि वो गेम में कितनी आगे तक जा पाते हैं.

KBC 10 September Highlights In Hindi: प्रीति किमता ने केबीसी में जीते 6 लाख 40 हजार, अमिताभ बच्चन ने भी की तारीफ

केबीसी 2018: जानें कब, कहां और कैसे देखें अमिताभ बच्चन का शो कौन बनेगा करोड़पति

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App