मुंबई. Katrina Kaif-Vicky Kaushal Wedding साल 2021 के शादियों के सीजन में सबकी निगाहें बॉलीवुड इंडस्ट्री के दो सेलेब्स पर टिकी हैं। अब वो तारीख आ गई जब दोनों एक होने जा रहे हैं. आपने बिल्कुल ठीक समझा हम बात कर रहे हैं कैट और विक्की के शादी की जो कि 9 दिसंबर को सवाई माधोपुर में होने जा रही है. इसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है.

शादी के लिए ख़ास तौर पर डिज़ाइन कराये गये कपड़े

कहा जा रहा था की विक्की-कटरीना एक ही डिज़ाइनर द्वारा डिज़ाइन किये गए कपडे पहनेंगे लेकिन अब खबर आ रही है की दोनों अलग-अलग डिज़ाइनर से अपने कपडे बनवा रहे हैं। कटरीना कैफ अपनी मेहंदी फंक्शन के लिए अब्बू जानी द्वारा डिज़ाइन की गयी ड्रेस पहनेंगी और संगीत के फंक्शन के लिए मनीष मल्होत्रा उनके कपडे तैयार करेंगे। वेडिंग रिसेप्शन के लिए कटरीना ने इंटरनेशनल ब्रांड गुची से ख़ास अपने लिए कुछ तैयार करवाया है। वहीँ दूसरी तरफ हमारे दूल्हे राजा विक्की कौशल के बारे में बात करें तो वह कुणाल रंधावा और राघवेंद्र राठौर द्वारा डिज़ाइन किये गए कपडे अपने संगीत और मेहँदी में पहनेंगे और अपनी वेडिंग रिसेप्शन के लिए उन्होंने सब्यसाची द्वारा डिज़ाइन किये गए कपडे पहनने का फैसला किया है।

सलमान खान नहीं बनेंगे विक्की-कैट की शादी का हिस्सा?

बताया जा रहा है की शादी में शाहरुख़ खान और सलमान खान को भी न्योता भेजा गया है जहां शाहरुख़ खान तो विक्की-कट्रीना की शादी में शामिल होंगे लेकिन सलमान खान इस शादी का हिस्सा नहीं बनेंगे। शाहरुख़ और सलमान के साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री के अन्य सेलेब्स जैसे करण जोहर, वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा और भी कई लोगों को निमंत्रण भेजा गया है।

मेहंदी सेरेमनी के लिए जोधपुर से ख़ास भेजी जाएगी सुजोत मेहंदी

गौरतलब है की कटरीना की मेहंदी सेरेमनी के लिए ख़ास जोधपुर के पाली जिले से सजोत मेहंदी भेजी जाएगी। सजोत मेहंदी दुनिया की सबसे खास मेहंदी मानी जाती है जो अब कटरीना को उनकी मेहंदी सेरेमनी के लिए तोहफे में दी जा रही है। इस मेहंदी का एक सैंपल विक्की-कटरीना को भी भेजा जा चूका है। साजोत मेहंदी को प्राकृतिक रूप से बिना किसी केमिकल के बनाया गया है। दिसंबर के दूसरे हफ्ते में विक्की-कटरीना दो रीति-रिवाजों से शाही अंदाज़ में शादी करेंगे।

इस साल की सबसे बड़ी शादी

विक्की-कटरीना की शादी साल 2021 की सबसे बड़ी शादियों में से एक मानी जा रही है। 9 दिसंबर को विक्की-कटरीना राजस्थान के सिक्स सेंस फोर्ट बड़वारा में सात फेरे लेकर शादी के बंधन में बंधेंगे। विक्की-कटरीना के लिए ख़ास रूप से एक शाही मंडप डिज़ाइन किया गया है। 7 दिसंबर को फोर्ट-रिसोर्ट में विक्की-कटरीना के शादी के कार्यकर्म शुरू होंगे। बताया जा रहा है की 7 दिसंबर को महिला संगीत, 8 दिसंबर को मेहंदी और 9 दिसंबर को विक्की-कटरीना शादी करेंगे।

यह भी पढ़ें:

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Wedding: शादी से पहले इस अंदाज में नजर आईं कैटरीना कैफ! देखें तस्वीरें

Katrina and Vicky की शादी में सुरक्षा मुहैया कराएगी Salman Khan के Private Bodyguard Shera की टीम

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर