बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. Karva Chauth 2018: आज पूरे देश भर में 27 अक्टूबर को करवा चौथ का व्रत मनाया जा रहा है. हिंदू शास्त्रों के अनुसार करवा चौथ का व्रत विवाहित महिलाओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण व्रत माना गया है. आज बॉलीवुड की इन हसीनाए भी करवा चौथ कर रही हैं. इसी खास मौके पर बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी सभी विवाहित महिलाओं को करवा चौथ की शुभ कामनाएं दी हैं. क्यों के आज सभी महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए व्रत करती हैं. आज सभी महिलाएं पूरा दिन बिना कुछ खाए पिए रहती हैं इसी लिए अभिषेक बच्चन ने सभी महिलाओं को प्रोत्साहित किया और कहा कि मैं भी ये कठिन है व्रत कर रहा हूं.

सभी सुहागन अपने पति के लिए इस दिन करवा चौथ का व्रत रखती है. यह व्रत विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र की कामना के लिए करती हैं. साथ ही करवा चौथ का व्रत कार्तिक मास की कृष्ण चतुर्थी को मनाया जाता है. करवा चौथ के मौके पर महिलाएं पूजा से पहले 16 श्रृंगार करती हैं. समय पर बॉलीवुड भी करवा चौथ को लेकर कई सारे गाने और फिल्म बनी हैं. काजोल हर साल की तरह करवा चौथ का व्रत करती हैं. वो अपनी यूनिक लुक की वजह से फेमस हैं. माधुरी दीक्षित ने भी हर बार करवा चौथ का व्रत करती हैं. माधुरी की इस लहंगा को पहन कर आप अपना करवाचौथ शानदार बना सकती हैं.

करवा चौथ का व्रत एक निर्जला व्रत होता है इस व्रत में खाने के साथ साथ पानी की एक बूंद भी नहीं पी जाते हैं रात को चांद देख कर ही पति के हाथ पानी पी कर व्रत खोलती हैं. ये माना जाता है कि चंद्रमा की पूजा करने से पति की आयु , सुख और शांति बनी रहती है. साथ ही घर में सुख और शांति भी बनी रहती है.

Karwa Chauth 2018: करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए खाएं सेब की खीर, जानिए सेब की खीर बनाने की विधि और फायदे

Karwa Chauth 2018: करवा चौथ का व्रत खोलने के लिए खाएं सेब की खीर, जानिए सेब की खीर बनाने की विधि और फायदे

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर