नई दिल्ली:’बेबी डॉलगाने से चर्चा में आईं खूबसूरत गायिका कनिका कपूर की गिनती बेहद टैलेंटेड गायिकाओं में होती है। कनिका बॉलीवुड के अलावा पंजाबी तथा सूफी गाने भी गाती हैं। उनका पहला गाना 2012 में जुगनी जी आया था लेकिन उनको ख्याति हिन्दी फिल्म रागिनी एमएमएस के गाने बेबी डॉल से मिली। उनका जीवन उतारचढ़ाव भरा रहा है। हाल में वह कोरोना से संक्रमित होने के चलते चर्चा में आई थी।

लखनऊ की रहने वाली कनिका शुरू से म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाना चाहती थीं लेकिन व्यवसायी राज चंदोक से शादी के बाद वो लंदन में रहने लगीं। वहां उनके 3 बच्चे हुए जो लंदन में ही रहते हैं। तलाक के बाद वो वापस भारत आगयीं और बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने करियर को शुरू क़िया। उनके हिट गानों की बात करें तो उसमें बेबी डॉल के बाद चिट्टियां कलाइयां, लवली, कमली, देसी लुक, नाचन फर्राटे, सुपर गर्ल फ्रॉम चाइना, जवानी ले डूबी, डा डा डस्से, लवलेटर आदि शामिल हैं। कनिका को बेबी डॉल के लिए फिल्मफेयर व आईफा अवार्ड भी मिला।

कनिका सिंगिंग के अलावा लखनऊ की चिकनकारी आर्ट को बढ़ावा देने के लिए तथा बच्चों की शिक्षा के लिए भी काम करती हैं। साथ ही वह लाइव प्रोग्राम और कॉन्सर्ट भी करती हैं। वह एक म्यूजिक शो में जज भी रही हैं। कनिका उस समय खासी सुर्खियों में आई थी जब वह कोविड-19 वायरस से संक्रमित पाई गईं। वह लंदन से लखनऊ लौटीं थी और पार्टियां कर रही थी उनपर लापरवाही बरतने का आरोप लगा था। कई दिन तक वो लगातार ट्रोल होती रहीं। उनके लगातार 5 सेम्पल पॉजिटिव आये थे। लगभग 16-17 दिन के बाद उन्होंने कोरोना को मात दी। कनिका सोशल मीडिया पर भी सक्रिय रहती हैं।

Amrapali Dubey New Hot Images: आम्रपाली की नयी हॉट फोटो देखते ही फैंस हुए बेसब्र, लिखें प्यार भरे कमेंट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर