Friday, August 12, 2022

जुग जुग जियो: डायरेक्टर ने किया खुलासा और कहा- मैंने फिल्म का नाम ये रखा था!

मुंबई: फिल्म ‘जुग जुग जियो’ के निर्देशक राज मेहता इसके ओवरसीज रिजल्ट को लेकर काफी खुश नजर आ रहे हैं । 6 दिनों में इस फिल्म ने 50 करोड़ के पार का कलेक्शन कर लिया है। उन्हें उम्मीद है कि जिन दर्शकों ने फिल्म नहीं देखी है, वह फिल्म जरूर देखेंगे। फिल्म की कास्टिंग से लेकर मेकिंग और कुछ एक सीन फिल्माने जैसी रोचक खबरों के बारे में राज मेहता ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है।

कहानी का आइडिया

फिल्म निर्देशक बताते हैं, ‘जुग जुग जियो’ की कहानी का आइडिया फिल्म ‘केसरी’ फेम अनुराग सिंह के पास था। उन्होंने मुझसे कहानी साझा की। मैंने पढ़ा, तब लगा कि इसमें बहुत अच्छी एंटरटेनिंग, फैमिली ड्रामा कॉमेडी बनाने का आइडिया है। यह मेरी फिल्म ‘गुड न्यूज’ की रिलीज से एक महीने पहले की बात है। इस सब्जेक्ट को मैंने करण जौहर को सुनाया, तब उन्हें ये बहुत पसंद आया। ऐसे इस टॉपिक पर फिल्म बनाई गई।

अनिल कपूर को ध्यान में रखकर लिखी थी कहानी

आगे वो कहते हैं, भीम का कैरेक्टर अनिल को सोचकर ही लिखा गया था। भीम के लिए वे फर्स्ट चॉइस थे। मैंने वरुण धवन के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर ‘हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया’ और ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ और कियारा आडवाणी के साथ ‘गुड न्यूज’ डायरेक्ट की थी। तब से ही दोनों के साथ अच्छा रिश्ता रहा है। ये तीनों फिल्म के लिए आटोमेटिक चॉइस थे। नीतू मैम का किरदार करण की तरफ से आया था।

उन्होंने नीतू मैम का नाम बताया तो बहुत बढ़िया लगा, क्योंकि नीतू मैम से बढ़िया इस कैरेक्टर को कोई नहीं कर सकता था। नीतू मैम से करण ने बात की और समा बांधा और मैंने जाकर उन्हें कहानी सुनाई। कहानी सुनकर उन्होंने फिल्म के लिए हां कह दिया। साथ ही कहते हैं “मैं मनीष पॉल का फैन रहा हूं।” मैं लकी रहा कि मुझे कास्टिंग के लिए ज्यादा स्ट्रगल नहीं करना पड़ा है।

टाइटल जुग जुग जियो नहीं बल्कि ये था…

राज मेहता कहते हैं, फिल्म का नाम रखने का आइडिया करण जौहर की तरफ से आया था। यह जिस तरह की पारिवारिक फिल्म है, उससे जुग जुग जियो नाम सुनकर लगा कि यह एकदम परफेक्ट है। हमने पहले हैप्पी एनिवर्सरी सहित कई और टाइटल सजेस्ट किए थे। लेकिन जब नाम ‘जुग जुग जियो’ आया तो लगा कि ये रिलेवेंट है।

 

रक्षाबंधन: बहनों को गोल गप्पे खिलाते दिखे अक्षय, वीडियो हुआ वायरल

Latest news