Monday, June 27, 2022

‘जुग-जुग जियो’ टीम को बड़ी राहत, कोर्ट ने खारिज की फिल्म पर रोक लगाने वाली अर्जी

मुंबई : करण जौहर की फिल्म ‘जुग जग जियो’ का धमाकेदार ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। फिल्म की स्टारकास्ट और स्टोरी लाइन की हर कोई तारीफ कर रहा है, लेकिन अब इस फिल्म पर कॉपीराइट एक्ट का उल्लंघन का आरोप लगाते हुए विशाल सिंह ने प्रसिद्ध भारतीय फिल्म निर्देशक, निर्माता करण जौहर उनकी कंपनी धर्मा प्रोडक्शन, धर्मा प्रोडक्शन के क्रिएटिव हेड सौमेन मिश्रा, वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड एवं स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन के खिलाफ कॉमर्शियल केस किया है।

बता दें, यह केस रांची सिविल कोर्ट के कॉमर्शियल कोर्ट में किया गया है। अदालत ने केस को स्वीकार करते हुए सभी प्रतिवादियों को नोटिस जारी करने का आदेश भी दे दिया है। सिविल कोर्ट के नजारत सेक्शन को मामले में तत्काल सभी को सभी माध्यमों से नोटिस जारी करने को आदेश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 18 जून को निर्धारित की गई है।

क्या था आरोप

दरअसल, विशाल सिंह ने आरोप लगाया है कि करण जौहर की आनेवाली अगली फिल्म ‘जुग-जुग जियो’ की कहानी मेरी ‘बन्नी रानी’ की कहानी से चोरी की गयी है। याचिकाकर्ता को तत्काल राहत की आवश्यकता है क्योंकि 24 जून को ‘जुग-जुग जियो’ नामक फिल्म जारी होने जा रही है। इसके बाद वादी ने महसूस किया कि धर्मा प्रोडक्शन ने वादी की सहमति/प्राधिकरण के बिना ‘बन्नी रानी’ कहानी को चोरी और कॉपी की थी।

अदालत ने खारिज की शिकायत

इसके बाद अदालत में 21 और 22 जून को फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद दोनों तरफ से बहस शुरू हो गई। सुनवाई के वक्त करण जौहर की तरफ से सीनियर एडवोकेट चितरंजन सिन्हा और विशाल सिंह की तरफ से एडवोकेट कुमार वैभव ने दलीलें पेश कीं। दोनों पक्षों को सुनने के बाद अदालत ने शिकायत खारिज करने का फैसला लिया।

 

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

SHARE

Latest news

Related news