नई दिल्ली. बजरंगी भाईजान का वो सीन शायद लोगों को याद ही होगा, जिसमें पाकिस्तानी रिपोर्टर बने नवाजुद्दीन सिद्दीकी ईद पर कराची रेलवे स्टेशन से रिपोर्टिंग रहे हैं। पर लोगों के लगातार आने-जाने से रिपोर्टिंग ठीक से नहीं हो पा रही। दरअसल, ये सीन रियल लाइफ से प्रेरित था। वीडियो था कराची के पत्रकार चांद नवाब का और 2008 में ये यूट्यूब पर अपलोड हुआ था। ये इतना वायरल हुआ कि चांद नवाब रातोंरात पॉपुलर हो गए।

अब चांद नवाब अपने इस वीडियो नीलामी कर रहे हैं। यह वीडियो तब का है, जब चांद नवाब कराची के एक न्यूज चैनल के लिए काम करते थे।

चांद नवाब ने फाउंडेशन ऐप पर ये वीडियो नीलामी के लिए नॉन फंगिबल टोकन (NFT) के तौर रखा है। NFT वह प्लेटफार्म है, जिस पर डिजिटल प्रॉपर्टी के जरिए क्रिएटर्स पैसा कमाते हैं। इसकी न्यूनतम कीमत 20 इथेरियम टोकन यानी 63 हजार 604 डॉलर रखी है। भारतीय मुद्रा में ये कीमत 46 लाख 74 हजार रुपए है।

चांद नवाब ने नीलामी प्लेटफॉर्म पर लिखा, ‘मैं चांद नवाब हूं और पेशे से मैं पत्रकार हूं। 2008 में मेरा एक वीडियो यूट्यूब पर आया था। इसमें मैं रेलवे स्टेशन पर ईद को लेकर जमा हुई भीड़ और आपाधापी का जिक्र कर रहा हूं। इस दौरान मुझे कई बार रुकना पड़ा, क्योंकि लोग लगातार आ जा रहे थे। लगातार आ रही इस रुकावट ने इस वीडियो को वायरल बना दिया और लाखों लोगों ने इसे फेसबुक और यूट्यूब पर देखा।’

बजरंग दल के सदस्यों ने अहमदाबाद में कामसूत्र की किताब जलाई

Corona Third Wave: स्कूल खुलने से अभिभावक नाराज, किसके दबाव में ये हो रहा है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर