बलीवुड डेस्क,मुंबई. बॉलीवुड में हर साल कई बायोपिक फिल्में बनती है और रिलीज होती है. खिलाड़ियों से लेकर राजनेता तक के जीवन पर बायोपिक का प्रचलन फिल्म इंडस्ट्री में देखने को मिल रहा है. दर्शक भी बायोपिक को कफी पसंद करते हैं.किसी खास या मशहूर हस्ती की कहानी को पर्दे पर देखना वाकई दिलचस्प होता है. अब बायोपिक फिल्मों की कई में और फिल्म शामिल हो गई है.

दरअसल आज ही इसकी घोषणा की गई है कि रेवती रॉय के जीवन पर फिल्म बनेगी. रेवती रॉय जानी मानी सामाजिक उद्यमी हैं. खास बात यह है कि फिल्म का  निर्माण बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम कर रहे हैं. जॉन अब्राहम खुद भी इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म सत्यमेव जयते 2 और अटैक को लेकर चर्चा में हैं. लेकिन इसबीच उन्होंने एक और फिल्म बनाने की घोषणा कर दी है. जॉन खुद भी रेवती के जीवन पर फिल्म बनाने को लेकर काफी एक्साइटेड हैं.

आज फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर एक फोटो शेयर करते हुए बायोपिक की जानकारी दी है. तरण ने अपने पोस्ट में बताया कि, जॉन अब्राहम ने नए फिल्म की घोषणा कर दी है. वह सामाजिक उद्यमी रेवती रॉय के जीवन पर बायोपिक बना रहे हैं. इस बायोपिक का निर्माण बॉन अब्राहम की की प्रोडक्शन कंपनी जे.ए. एंटरटेनमेंट, रॉबी ग्रेवाल की रेड आइस फिल्म्स और अनिल बोहरा के व्याका एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया जाएगा.फिलहाल फिल्म के नाम की घोषणा नहीं की गई है. लेकिन इसका प्री-प्रोडक्शन काम शुरू हो चुका है. साथ ही एक फोटो भी शेयर की गई है जिसमें जॉन अब्राहम, रॉबी ग्रेवाल और अनिल बोहरा के साथ रेवती रॉय को भी देखा जा सकता है. 

कौन है रेवती रॉय जिनके जीवन पर बनेगी बायोपिक-

58 साल की रेवती कुलकर्णी रॉय का नाम आज एक सफल आंट्रप्रन्योर के तौर पर लिया जाता है. वह 2016 में शुरू हुए ‘हे दीदी’ फाउंडर की सीईओ है. पति की मौत के बाद रेवती रॉय को जब कहीं नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने खुद का बिजनेस शुरू किया. छोटे स्तर शुरूआत करने के बाद आज रेवती रॉय स्टार्टअप की दुनिया के प्रेरणास्रोत हैं. महिलाओं को रोजगार के लिए प्रोत्याहित करने में रेवती रॉय की अहम भूमिका मानी जाती है. वह हे दीदी नाम की एक हायपर लोकल डिलीवरी स्टार्टअप की सीईओ हैं. इस कंपनी में मालिक से लेकर कर्मचारी तक सभी महिलाएं हैं. हालांकि ये उनके बिजनेस की तीसरी कोशिश है.

2007 में जब रेवती के पति की मौत हो गई की तो तीन बच्चों और घर की सारी जिम्मेदारी उन्हीं के कंधों पर आ गई थी. इसके बाद उन्होंने अपने शिक्षा के हिसाब से कई जगह नौकरी ढूंढ़ी लेकिन उन्हें कहीं कोई काम नहीं मिला. उन्हें ड्राइविंग आती थी और उन्हें इससे काफी प्यार थी. अपने इसी हुनर को उन्होंने अपना बिजनेस बनाया. शुरुआत में उन्होंने तीन महिलाओं को जोड़ा और इस तरह उनके पास फॉर शी नाम की 60 से ज्यादा गाड़ियां हो गई जिसे सिर्फ महिलाएं चलाती है.

Also Read:

Short Film Devi Trailer Released: देवी का ट्रेलर हुआ जारी, काजोल, श्रुति हसन और नीना कुलकर्णी समेत 9 एक्ट्रेस की ये शॉर्ट फिल्म 2 मार्च को होगी रिलीज

Jayalalithaa Birth Anniversary Thalaivi New Poster: जयललिता के जन्मदिन पर रिलीज हुआ फिल्म थलाइवी से कंगना रनौत का नया लुक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App