मुंबई. हाल में ही पाकिस्तान क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने विवादित ट्वीट किया था जिसके बाद उन्हें भारतीय लोगों का गुस्सा झेलना पड़ा. लेकिन अफरीदी के वाक्यों को सुन बॉलीवुड गीतकार और पटकथाकार जावेद अख्तर को भी गुस्सा आ गया. जावेद अख्तर ने पाक को करारा जवाब दिया है. दरअसल अफरीदी ने कहा है कि कश्मीर में इस वक्त चौंकाने वाली और चिंताजनक हालात बने हुए हैं. इस ट्वीट से भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी नराजगी जताई थी.

पाक खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के ट्वीट के जवाब देते हुए गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘अगर आप बिना किसी भी मानवाधिकार के उल्लंघन के शांतिपूर्ण जम्मू-कश्मीर को देखना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको भी सहयोग करना होगा. इसके लिए सबसे जरूरी है कि पाक की ओर से गोलीबारी व आतंकवादी घुसपैठ न हो. इसके साथ ही पाकिस्तान को उन ट्रेनिंग सेंटर को बंद करना चाहिए जो अलगावादियों के समर्थन और उन्हें हवा देने का काम करते हैं.’

बता दें पिछले हफ्ते हुई आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में 11 आतंकवादी मारे गए थे. जिसके बाद अफरीदी का विवादित बयान सामने आया था. अफरीदी ने ट्वीट कर कहा था कि भारत के हिस्से वाले कश्मीर में इस वक्त चौकाने वाली और चिंताजनक स्थिति बनी हुई है. ये वक्त कश्मीरियों के लिए मुश्किल समय है. कश्मीर में निर्दोष लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है. कश्मीर में आजादी की आवाजों को बेरहमी से गोलियों से दबाया जा रहा है. अफरीदी ने कहा था कि यूएन को इस मामले में दखल देनी चाहिए.

शाहिद अफरीदी के कश्मीर वाले ट्वीट पर गौतम गंभीर ने ली चुटकी, कहा- उनके UN का मतलब ‘अंडर नाइंटीन’

कश्मीर में 11 आतंकियों की मौत से दुखी शाहिद अफरीदी, बोले- मासूमों पर बरसाई जा रही गोलियां