मुंबई: हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रोसनन पिछले दिनों पान मसाले के एक भारतीय ब्रांड के छद्म (सरोगेट) विज्ञापन में नजर आए थे. जिसे लेकर वो विवादों में फंस गए थे. पान मासला के विज्ञापन के बाद विवादों में आए अभिनेता पियर्स ब्रोसनन ने अब दिल्ली सरकार के भेजे गए नोटिस का जवाब दिया है. पियर्स ब्रोसनन ने सफाई देते हुए कहा है कि उन्हें इस एड कॉन्ट्रैक्ट के जरिए उन्हें गुमराह किया गया है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की थी. कंपनी ने उन्हें यह नहीं बताया था कि पान मसाले से सेहत को नुकसान हो सकता है.

बता दें कि दिल्ली सरकार ने हाल ही में हॉलीवुड अभिनेता पियर्स ब्रॉसनन को इस विज्ञापन की खातिर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. पियर्स ब्रॉसनन ने अब दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग को एक जवाब लिखा है. इस बारे में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त निदेशक एसके अरोड़ा ने बताया कि कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी की है क्योंकि कंपनी ने अपने उत्पाद के नुकसान और विज्ञापन के कॉन्ट्रैक्ट के अन्य नियम और शर्तों के बारे में उन्हें कुछ भी नहीं बताया था. इतना ही नहीं उन्हें सिर्फ यह बताया गया था कि यह एक तरह का माउथ फ्रेशनेर है.

पियर्स ब्रॉसनन ने आगे यह भी लिखा है कि कंपनी के साथ उनका करार पूरा हो चुका है. इसके अलावा पियर्स ब्रॉसनन ऐसे अभियानों के खिलाफ दिल्ली राज्य तंबाकू नियंत्रण विभाग को सभी तरह की मदद और समर्थन देने को तैयार हैं. वहीं विभाग ने सभी नामी शख्सियतों से पान मसाला, चाय, इलाइची और अन्य सामानों के नाम पर तंबाकू के सरोगेट विज्ञापनों (अप्रत्यक्ष रूप से किसी उत्पाद का प्रचार) में शामिल नहीं होने की अपील की है.

Video: आमिर खान के बर्थडे पर कैटरीना कैफ ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया ऐसा वीडियो कि मच गई खलबली

अमिताभ बच्चन ने इस कविता के जरिए बताया अपनी सेहत का हाल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App