बॉलीवुड डेस्क,मुंबई. अर्जुन कपूर, संजय दत्त और कृति सैनन की फिल्म पानीपत का ट्रेलर जब से रिलीज हुई है, तब से ही इस पर विवाद और विरोध जारी है. पानीपत पीरियड ड्रामा फिल्म है. पानीपत को राजस्थान के स्थानीय लोगों सहित जाट समूहों, राज्य के मंत्रियों और राजनेताओं ने इस पर बैन लागाने की मांग की. फिल्म के स्क्रीनिंग का पुरजोर विरोध किया गया. यहां तक की विरोध में निर्देशक आशुतोष गोवारिकर के पुलते भी जलाए गए थे. इसके बाद अब खबर है कि जयपुर में पानीपत की स्क्रीनिंग रोक दी गई है. इसके बाद जाहिर तौर पर कहा जा सकता है कि फिल्म मुसीबत में है और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर इसका प्रभाव पड़ेगा.

कुछ सिनेमाघरों के मैनेजमेंट के अनुसार, पानीपत के खिलाफ बढ़ते आक्रोश और विरोध को देखते हुए कई शो रोके जा रहे हैं.जयपुर में राज मंदिर, सिनेपोलिस और आईनॉक्स थिएटर सहित कई मल्टीप्लेक्स ने फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी है. बता दें कि हाल ही में पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पानीपत के खिलाफ प्रेस रिलीज जारी की है,जिसमें उन्होंने  सरकार से मांग की थी कि जल्द से जल्द कमिटी बनाकर फिल्म को रिलीज होने से रोके.

 विश्वेन्द्र सिंह महाराजा सूरजमल की 14वीं पीढ़ी हैं. फिल्म को बैन करने के उनके मांग पर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सांसद हनुमान बेनीवल और राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई लोग उनके समर्थन में नजर आए थे. सभी ने सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से पेश करने पर आपत्ति जताते हुए ट्वीट किए थे.

फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. पानीपत का तीसरा युद्ध साल 1761 में मराठाओं और अफगान के अहमद शाह अब्दाली के बीच लड़ी गई थी. फिल्म में अर्जुन कपूर सदा शिव भाव की भूमिका निभा रहे हैं और कृति सैनन उनकी पत्नी पार्वती बाई की भूमिका निभा रही है. संजय दत्त अहमद शाह अब्दाली के किरदार में नजर आए. पानीपत शुक्रवार 6 दिसंबर 2019 को रिलीज हो चुकी है.

Also Read:

Tanhaji The Unsung Warrior Marathi Trailer Released, Watch Video: अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की फिल्म तानाजी द अनसंग वॉरियर का मराठी ट्रेलर रिलीज, देखें वीडियो

Panipat Box Office Collection Day 3: अर्जुन कपूर, कृति सेनन और संजय दत्त की फिल्म पानीपत ने तीसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर की छप्पर फाड़ कमाई

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर