नई दिल्ली/ बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप समेत फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों तथा कंपनियों पर आयकर विभाग की छापेमारी और जांच चल रही है. इनकम टैक्स ने दो दिन की छापेमारी के बाद बड़ा खुलासा किया है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस यानी CBDT ने गुरुवार को कहा कि फिल्मी कंपनियों ने कुल 370 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी की है. कंपनी के अधिकारी 350 करोड़ रुपए के बारे में कोई जवाब नहीं दे पाए हैं. तो वही तापसी पन्नू के 5 करोड़ रुपए के कैश लेनदेन के सबूत मिले हैं जिसकी जांच जारी है.

CBDT के अनुसार यह पता चला है कि एक लीडिंग प्रोडक्शन हाउस ने अपनी एक्चुअल बॉक्स ऑफिस इनकम के मुकाबले कमाई को कम दिखाया है. CBDT सर्च ऑपरेशन के लिए विभिन्न स्थानों पर स्थित 28 परिसरों को कवर कर रही है. इस दौरान, फिल्म के रियल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में अग्रणी फिल्म प्रोडक्शन हाउस ने अपनी आय को कम दिखाने की कोशिश करी है. सीबीडीटी ने अपने सर्वे में ऐसे सबूत हासिल किए हैं, जिनसे यह साबित होता है कि लगभग 300 करोड़ रुपये की आय को छुपा लिया गया है. सर्च के दौरान 350 करोड़ रुपए के बारे में कंपनी अधिकारी कोई जवाब नहीं दे पाए. 350 करोड़ रुपए की टैक्स गड़बड़ी के सबूत मिले हैं. उस पर जांच जारी है.

आयकर विभाग के अनुसार 3 मार्च यानी बुधवार को 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. ये छापेमारी मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चल रही है. ऑफिस और घर समेत मिलाकर कुल 28 जगहों पर छापेमारी की जा रही है. आयकर विभाग से पता चला कि ये दो अलग-अलग मामले चल रहे हैं. एक फैंटम फिल्म्स के शेयर धारकों के खिलाफ है और दूसरा मामला तापसी पन्नू के खिलाफ है.

IT Raid at Taapsee Pannu Anurag Kashyap Office: तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और विकास बहल के घर इनकम टैक्स की छापेमारी

Nora Fatehi Expression Video: समुंद्री लहरों के बीच नोरा फतेही ने दिया एक्सप्रेशन, वीडियो हुई वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर