नई दिल्ली. देश में इस समय बिजनेस मैन मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी की शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस शादी की प्री-वेडिंग उदयपुर में हो रही है जो 8 से 10 दिसंबर तक है, इसके बाद ईशा अंबानी की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में होगी. शादी में बड़ी-बड़ी हस्तियां आएंगी लेकिन क्या आपको पता है कि ईशा अंबानी के ससुराल वाले क्या काम करते हैं और कौन हैं. आपको बता दें कि ईशा की शादी पीरामल परिवार में होने जा रही है. पीरामल परिवार के पास दौलत ही नहीं शौहरत भी है, क्योंकि ईशा की होने वाली सास-ननद को अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.

ये हैं ईशा अंबानी के ससुराल वाले

ईशा के होने वाले पति का नाम पति आनंद पीरामल जो हॉवर्ड में पढ़ चुके हैं और आनंद पीरामल ग्रुप में ईडी हैं. इसके साथ ही इनके पास रियल एस्टेट कारोबार भी है. इनकी पढ़ाई के बारे में बताए तो उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ पेनिसिल्विया से ग्रेजुएशन किया है.

ईशा की होने वाली सास का नाम स्वाति पीरामल है वह पीरामल ग्रुप की वाइस चेयरपर्सन हैं. इनके पास दौलत की कोई कमी नहीं है, उन्हें साल 2012 में भारत सरकार की तरफ से पद्मश्री सम्मान से नवाजा जा चुका है. अगर इनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से मेडिकल की डिग्री और हॉवर्ड स्कूल से पब्लिक हेल्थ में मास्टर्स डिग्री ली है.

 

ईशा के होने वाले ससुर का नाम अजय पिरामल है जो श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं. कंपनी की कमाई के बारे में बताएं तो दोनों कंपनी का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये है और पीरामल ग्रुप का मार्केट कैप 72,500 करोड़ रुपये है. ईशा अंबनी की होने वाली ननद का नाम नंदिनी पीरामल है जो पीरामल ग्रुप में ओवर दि काउंटर कारोबार और एचआर को देखती हैं. इसके साथ ही इन्हें साल 2014 में यंग ग्लोबल लीडर अवॉर्ड भी मिल चुका है. इनकी पढ़ाई की बात करें तो इन्होंने ऑक्सफर्ड यूनिवर्सिटी से बीए और स्टैनफोर्ड से एमबीए किया है.

ईशा की होने वाली ननद नंदिनी के पति का नाम पीटर डी यंग है जो पीरामल क्रिटिकल केयर के सीईओ और पीरामल फार्मा के ऑपरेटिंग बोर्ड में भी हैं. पीटर की पढ़ाई की बात करें तो यह स्टैनफोर्ट यूनिवर्सिटी से एमबीए हैं. इससे पहले पीटर मैकेंजी एंड कंपनी में जॉब करते थे.

Isha Ambani Anand Piramal Wedding: ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी में बिजली सप्लाई के लिए बिछी अलग से लाइन, प्राइवेट जनरेटर भी लगे

Isha Ambani Anand Piramal Wedding: ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी में शामिल होने उदयपुर पहुंचे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, परिवार के साथ सचिन तेंदुलकर भी आए नजर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App