नई दिल्ली, संगीत की दुनिया में सबसे बड़ा नाम रखने वाले आइफा रॉक्स 2022 के लिए पूरा भारत प्रतीक्षा कर रहा है. बड़े नामों वाले इस समारोह का मंचन 20 मई को एतिहाद एरिना में किया जाएगा. यह आइफा रॉक्स समारोह इस भारतीय सिनेमा उत्सव का 22वां संस्करण है.

संगीत की दुनिया में सबसे बड़ा मंच

आइफा अवार्ड्स समारोह का आयोजन दुनिया के सिनेमा कलाकारों को एकजुट ला खड़ा करता है. ऐसा ही कहना गलत नहीं होगा आइफा रॉक्स के बारे में जो भारतीय इतिहास में संगीत की दुनिया का सबसे बड़ा आयोजन भी माना जाता है. इस साल भी दर्शक समेत पूरा बॉलीवुड इस समारोह का इंतज़ार कर रहा है. मालूम हो अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (IIFA) रॉक्स 20 और 21 मई, 2022 को यस द्वीप, अबू धाबी में होने जा रहा है. इस समारोह में हर साल सिनेमा के बड़े बड़े कलाकारों को उनकी मेहनत के लिए ग्लैमरस IIFA स्टैच्यू से सम्मानित किया जाता रहा है. तो इस साल क्या ख़ास है आइये आपको बताते हैं.

ये बॉलीवुड हस्तियां करेंगी होस्ट

इस साल करण जौहर आइफा रॉक्स को होस्ट करने जा रहे हैं. उनके साथ बी टाउन की बबली गर्ल परिणीति चोपड़ा भी दिखाई देंगी. बता दें, होस्टिंग की दुनिया में करण का रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है, लेकिन परिणीति इस दुनिया में पहली बार इस स्तर पर कदम रखने जा रही हैं. वाकई इस जोड़ी को शो होस्ट करते हुए देखना मज़ेदार होने वाला है. आईफा रॉक्स के मेजबान करण जौहर ने एक बातचीत के दौरान अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए लिखा, “मैं इस साल के आईफा रॉक्स की मेजबानी करने को लेकर काफी एक्साइटेड हूँ. ये कार्यक्रम से परे एक ब्रांड और एक मंच है जहां फैशन शो के साथ संगीत, कला और संस्कृति सभी को जगह दी गई है.”

परिणीति ने जाहिर की अपनी उत्सुकता

इसके अलावा परिणीति ने भी आइफा रॉक्स की मेज़बानी को लेकर अपनी ख़ुशी जाहिर की है. अभिनेत्री ने भी बातचीत के दौरान बताया है,’ मैं इस साल आईफा रॉक्स की सह-मेजबानी करने को लेकर बहुत उत्साहित हूँ. करण जौहर के साथ मेजबान टीम का हिस्सा बनना वाकई सम्मान की बात होगी. आइफा विश्व को बॉलीवुड और हिंदी सिनेमा जगत के बेहद करीब लेकर आने से जुड़ा है. आइफा का हिस्सा बनना हमेशा से ही ख़ास रहा है.”

ये संगीतकार बिखेरेंगे जलवा

बात करें आइफा रॉक्स में परफॉरमेंस की जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है तो इस बार दर्शकों को नेहा कक्कर, तनिष्क बागची, रॉकस्टार डीएसपी, यो यो हनी सिंह जैसे बड़े संगीतकार एंटरटेन करने वाले हैं. वहीं इस लिस्ट की शान बढ़ाने गुरु रंधावा, ध्वनि भानुशाली, असीस कौर, और ज़ेहरा एस खान भी इस बार परफ़ॉर्मर की तरह नज़र आने वाले हैं.

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर