बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. गोआ के पंजिम में बेहतरीन रहा 50वें इंटरनेशनल फिल्‍म फेस्टिवल का आगाज. इसमें सिनेमा जगत से जुड़े कई हस्तियों ने शिरकत की. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को इस साल दादासाहेब फाल्के पुस्कार से सम्मानित किया गया. वहीं साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को आइकन ऑफ गोल्डन जुबली अवार्ड मिला. लेकिन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को लेकर बवाल हो गया. 

दरअसल जैसे ही प्रकाश जावड़ेकर स्टेज पर आएं उनके खिलाफ गो बैक जावड़ेकर के नारे लगने लगे. ये नारे उनसे नाराज राजनैतिक कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए थे. हालांकि बाद में उन सभी को गिरफ्तार कर लिया गया जो हाथ में गो बैक स्लोगन लेकर नारे लगा रहे थे. 

आपको बता दें कि गो बैक के नारे इसलिए लगाए जा रहे थे कि क्योंकि प्रकाश जावड़ेकर ने कर्नाटक सरकार को 841 करोड़ रुपए के कलासा-बंदुरी प्रोजेक्ट को मंजूरी दी थी. इस प्रजेक्ट में महादेवी नदी के पानी को मालप्रभा नदी में मोड़ा जाना था. लेकिन मंगलवार को प्रकाश जावड़ेकर ने दी गई मंजूरी को वापस लेने से इंकार कर दिया. इसके बाद स्थानीय लोग नाराज हो गए और सभी फिल्म फेस्टिवल के दौरान हाथों में स्लोगन लेकर मंत्री जी के विरोध में नारे लगाने लगे.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के संरक्षण में भारत सरकार हर साल इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करती है. इस बार भी इसका 50 वां आयोजन बड़े ही धूम-धाम के साथ गोवा में किया गया है. इसमें दुनिया की बेस्ट फिल्मों को दिखाया जाएगा. 76 देशों की 200 से अधिक फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी, जिसमें ही 26 फीचर फिल्में और 15 गैर फीचर फिल्में शामिल.

साथ ही फ्रेंच अभिनेत्री इसाबेल ह्यूपर्ट को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित भी किया जाएगा. बता दें कि इस फेस्टिवल में शामिल होने के लिए लगभग 9,000 लोगों ने पहले ही रजिशट्रेशन किया था. 

Also Read:

Rani Mukerji To Promote Mardaani 2 At Eden Gardens: कोलकाता के ईडन गार्डन ग्राउंड में मर्दानी 2 को प्रमोट करेंगी रानी मुखर्जी, भारत बनाम बांग्लादेश पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में देखेंगी पिंक बॉल का जलवा

Anu Malik Quit Indian Idol 11: मीटू का आरोप झेल रहे संगीतकार अनु मलिक ने इंडियन आइडल जज की कुर्सी छोड़ी, महिला आयोग ने सोनी टीवी को भेजा था नोटिस, सोना महापात्रा थीं हमलावर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App