Human Web Series Release: ह्यूमन वेब सीरीज रिलीज

नई दिल्ली: एक महिला डॉक्टर है जिनका नाम डॉक्टर गौरी है. जो अपने काम को लेके बहुत ईमानदार और एक्टिव रहती है। डॉक्टर गौरी अपने काम के साथ साथ एक महत्वकांक्षी महिला भी है। जो अपने काम के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

इस वेब सीरीज के स्टार कास्ट :

शेफाली शाह
कीर्ति कुल्हारी
विशाल जेठवा

निर्देशक : विपुल, अमृतलाल शाह और मोजेज सिंह

ह्यूमन वेब सीरीज को इस प्लेटफार्म पर देख सकते है :-
डिज्नी प्लस हॉटस्टार

मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज

शेफाली शाह (Shefali Shah) और कीर्ति कुल्हारी (Kirti Kulhaari) की मेडिकल ड्रामा वेब सीरीज (Medical Drama Web Series) है. दुनिया में जहां धोखा-धड़ी, बदमाशी और भ्रष्टाचार है, इस सीरीज में वही दिखाया गया है कि मेडिकल फील्ड में कुछ ऐसी जगह हैं जो इन चीजों से अवगत नहीं है. नजारा ये है कि यहाँ इंसान की जान की कीमत भी इनके लिए कुछ नहीं है, डिज्नी हॉटस्टार (Disney Hotstar) पर रिलीज हुई वेब सीरीज ह्यूमन (Web Series Human) इसी अमानवीयता का एक पक्ष को दर्शकों के सामने दर्शाती है.

शेफाली शाह-कीर्ति कुल्हारी इनके चरों ओर घूमती कहानी

इस कहानी में महिला डॉक्टर है-जिनका नाम डॉ गौरी नाथ है . वह अपने काम को लेकर बहुत ईमानदार है. वह साथ ही साथ एक जिज्ञासा रखने वाली महिला भी है. जो अपनी काम के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. भोपाल के बड़े अस्पताल में डॉ गौरी नाथ (Shefali Shah) के अंडर हाल ही में एक दूसरी डॉक्टर आती हैं जिनका नाम डॉ.सायरा सभरवाल (कीर्ति कुल्हारी) है . इन दोनों किरदारों के साथ दवा ट्रायल को लेकर कहानी इनके चारों और घूमती है.

डॉक्टर के सामने गरीब इंसान की जान की कीमत कुछ नहीं

कहानी के शुरू में सब अच्छा होता है, डॉ सभरवाल अस्पताल में बहुत ,मेहनत से काम करती है और वह अपने काम से बेहद खुश रहती है। तभी स्टोरी में एक नया ट्विस्ट आता है जब ट्रायल कैंप से बाहर एक लड़के की मां की हालत बहुत ज्यादा खराब हो जाती है। उनकी तबियत ज्यादा खराब दवाई के रिएक्शन से होती है दरअसल, दिल के मरीजों के लिए नई दवा गिन पिग्स के अलावा इंसानों में भी ट्रायल किया जा रहा होता था.

यहां पर वह लड़का कोई और नहीं बल्कि विशाल जेठवा (Vishal Jethwa) हैं. जो फिल्म के निर्देशक है। विशाल जेठवा इस सीरीज में एक गरीब लड़के की भूमिका निभा रहे है जिसका नाम मंगू है. जो झुग्गी झोपडी पे रहते है। स्लम से आया लड़का अपने परिवार को एक इंजेक्शन लगाने के हजारों रुपए दिलाता है, इसी में वह बहुत खुश रहता है.

गरीब लोगों को मुआवजा कौन देगा

इसके बाद एक एक कर के कई लोग वो इंजेक्शन लगवा रहे थे लेकिन उस दवा का असर मरीजों पर उल्टा होता दिख रहा था। कई लोगों की तो इसी बीच मौत भी हो गयी है। अब प्रश्न ये है कि इन सब लोगों को इसका मुआवजा कौन देगा? अंत में कहानी में क्या होता है? ये जानना बेहद दिलचस्प है. इसलिए इस वेब सीरीज एक बार पूरा जरूर देखें।

सस्पेंस और थ्रिलर से भरी वेब सीरीज

थ्रिलर ड्रामा ह्यूमन (Thriller Drama Human) में दवाइयों के बाजार में कैसे इस दुनिया में एक इंसान की जान की कीमत कुछ नहीं होती इस सीरीज में दिखाया गया है. दवाइयों के ट्रायल जिन्दा इंसानों पर किए जाते हैं डॉक्टर दवा का ट्रायल गरीब मासूम लोगों पर करते. किनकी मौत की कीमत उन अमीर डॉक्टर के सामने कुछ नहीं होता। गरीब इंसान उनके मेडिकल की दुनिया में एक्सपेरिमेंट का हिस्सा बन गए. एक्सपेरिमेंट के लिए लाए गए गरीब मासूम लोगों को पैसे छापने वाली मशीन समझ लिया गया. इस काले बाज़ारी के सौदे में कई बार बड़े हॉस्पिटल भी शामिल होते हैं.

यह भी पढ़ें :

Meera Rajput First Love: मीरा राजपूत का पहला प्यार कोई ओर है, एक्टर ने किया खुलासा !

UP Vidhan Sabha Election 2022: यूपी विधान सभा चुनाव 2022, अखिलेश यादव बोले- हमारा गठबंधन 400 सीट जीतेगा और बाबा जी गोरखपुर में ही रहेंगे

 

SHARE