नई दिल्ली : नए साल की शुरुआत में बस एक कदम की दूरी शेष है. जिसके बाद हम नए साल 2021 का स्वागत करेंगे. हम सभी ने वर्ष 2020 में काफी कठिन समय का सामना किया, कोरोना वायरस महामारी ने न केवल हमारे स्वास्थ्य को प्रभावित किया बल्कि हमारी दिनचर्या भी बदल कर रख दी, जिससे हमारे अधिकांश जीवन पर बूरा असर देखने को मिला. ऐसी मुश्किल घड़ी में सिर्फ मिला तो अपनो का साथ जिसने हमें हमारी परेशानियों से लड़ने की हिम्मत दी. आज हम साल 2020 के आखिरी दिन को विदा कह देंगे और अपने अच्छे कल के लिए कामना करेंगे. हालांकि, दुनिया भर में लोगों ने पहले से ही अपने नए साल के संकल्प और योजनाएं बना ली होंगी. यह आगामी वर्ष हमें महामारी के बाद दुनिया को फिर से नए सिरे से शुरु करने का एक अवसर देगा.

बता दें कि नए साल का जश्न दुनिया भर में खुशी और धूमधाम से मनाया जाता रहा है, इस साल भले ही शुरुआत थोड़ी अलग होगी लेकिन साल के बेहतर होने की उम्मीदें सभी ने लगाई हुई है. कोरोना वायरस महामारी के चलते साल की आखिरी रात को हर साल की तरह धूमधाम से नहीं बल्कि अपने ही घरों में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मनानी पढ़गी. इस साल सभी ने अच्छे बुरे दोनों ही दिन देखें हैं, किसी ने अपनों को खोया है तो कोई अपनो से मिलने के लिए तड़पता रहा. जिसके चलते हम सभी ने अपने परिवार, मित्र, और अपनों का मोल जाना है.

अब जब हम 2021 में प्रवेश कर रहे हैं, तो साल 2020 को विदाई देनी होगी और आगामी वर्ष को बहुत ही हर्ष और उल्लास के साथ स्वागत करना होगा. हालांकि कोरोना महामारी के चलते सामाजिक दूरी और जगहों पर कर्फ्यू के कारण नए साल का जस्न पहले जैसा नहीं होगा. इसलिए, उन लोगों के लिए जो आपसे मीलों दूर हैं, उनके लिए हमने आपकी तरफ से हैप्पी न्यू ईयर 2021 की शुभकामनाएं,संदेशों, और इच्छाओं की एक सूची तैयार की है.

एक अविस्मरणीय दोस्त के साथ खुशी, हँसी और अविस्मरणीय यादों से भरा एक और साल यहाँ है! नववर्ष की शुभकामना!

मुझे आशा है कि यह वर्ष आपके जीवन का सबसे अच्छा वर्ष होगा और आपका परिवार भी। नववर्ष की शुभकामना!

यह नया साल आपको बहुत आनंद और आनंद दे। आपको शांति, प्यार और सफलता मिल सकती है। नववर्ष की शुभकामना!

मधुर स्मृतियों और हंसमुख समय से भरा एक और वर्ष बीत चुका है। आपने मेरा वर्ष असाधारण रूप से असामान्य बना दिया है, और मेरी इच्छा है कि यह हमेशा के लिए जारी रहे। तुम्हारे साथ, मेरे लिए प्रत्येक मिनट एक अनोखी घटना है। मेरी इच्छा है कि आपके पास जितना हो उतना एक वर्ष अविश्वसनीय हो।

पुराने साल के अंत और नए साल की शुरुआत आकांक्षाओं के साथ करें। नववर्ष की शुभकामना!

रातें अंधेरी होंगी, लेकिन दिन हल्के होंगे, आपके जीवन की कामना हमेशा उज्ज्वल रहेगी। नववर्ष की शुभकामना!

हर सर्दियों में वसंत का वादा और कल एक शानदार हो सकता है। नववर्ष की शुभकामना!

kareena kapoor Photos: करीना कपूर खान ने शेयर की फैमिली पर्फेक्ट फोटो, इस अनोखे अंदाज में किया साल 2020 को विदा

Ananya Pandey Gorgeous Photos: मालदीव में छुट्टियां मनाने पहुंची अनन्या पांडे, देखें ऐसे ले रही हैं वेकेशन का मजा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर