बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड में अपने गुस्से से भरे किरदारों के लिए जाने जाने वाले एक्टर सनी देओल आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं. सनी देओल अपने शानदार अभिनय के साथ-साथ अपने फेमस डॉयलॉग्स के लिए भी काफी जाने जाते हैं. सनी देओल ने बॉलीवुड में कई हिट और सुपहिट फिल्मों में काम किया है. सनी देओल फिल्मों में जितने गुस्से वाले किरदार निभाते रहे हैं असल जिंदगी में उतने ही शांत माने जाते हैं. बताया जाता है कि असल जिंदगी में बेहद काम बोलते सनी देओल. सनी देओल घातक, दामिनी और गदर जैसी फिल्मों के लिए काफी जाने जाते हैं.

सनी देओल को अब तक के उनके पूरे अभिनय करियर में दो फिल्मफेयर और दो राष्ट्रीय पुरुस्कारों से नवाजा जा चुका है. इसके अलावा सनी देओल ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी जॉइन की है. उन्होंने बीजेपी के टिकट पर पंजाब के गुरदासपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा और अच्छे बहुमत से जीत हासिल की. सनी देओल का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेन्द्र के घर में हुआ था. सनी देओल की मां का नाम प्रकाश कौर है और इनकी दूसरी मां का नाम हेमा मालिनी, जोकि हिंदी सिनेमा मे एक सफल एक्ट्रेस और फिलहाल बीजेपी सासंद हैं.

सनी देओल के एक भाई बॉबी देओल हैं. वो भी बॉलीवुड एक्टर हैं. इसके अलावा उनकी दो बहनें हैं, जिनका नाम अजिता और विजयता हैं जो कि कैलिफोर्निया में रहती हैं. साथ ही इनकी दो सौतेली बहनें हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है. एक चचेरे भाई हैं अभय देओल, जोकि हिंदी फिल्मों के सफल एक्टर हैं. बॉलीवुड फिल्मों में सफलता के साथ ही सनी देओल ने पूजा देओल से शादी की. दोनों के दो बेटें हैं करण और राजवीर देओल. हाल ही में उनके बड़े बेटे करण देओल ने भी पल पल दिल के पास से बॉलीवुड में डेब्य किया है.

Also Read…

Sunny Deol Dance on Yaara O Yaara Song: यारा ओ यारा सॉन्ग पर जयपुर में स्टूडेंट्स के साथ डांस करते नजर आए सनी देओल

View this post on Instagram

My hideout. #relaxing #peace

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

इस फिल्म को प्रोड्यूस और डायरेक्ट खुद सनी देओल ने ही किया है. इस फिल्म को काफी पसंद किया गया था. बता दें कि सनी देओल ने अपने करियर शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म बेताब से की थी. इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस अमृता सिंह नजर आयी थीं. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छी कमाई की थी. साथ ही यह पहली फिल्म थी जिसने सनी देओल को उनका पहला फिल्म फेयर अवार्ड दिलाया था. इसके बाद वो साल 1985 में आई फिल्म अर्जुन पंडित में नजर आअ. ये फिल्म भी दर्शकों को काफी पसंद आई थी. इसके अलावा सीन देओल यतीम, चालबाज, सल्तनत, डर-घटक, जिद्दी, बॉर्डर जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इसके अलावा भी सनी देओल ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं.

View this post on Instagram

#damini

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol) on

Bigg Boss 13 Day 19 Episode October 18 2019 written Updates: सिद्धार्थ डे, पारस छाबड़ा, असीम और अबु मलिक को मिला नॉमिनेशन से बचने का मौका लेकिन…

Karisma Kapoor Sexy Hot Video: करिश्मा कपूर के सेक्सी वीडियो ने फैंस को किया इंप्रेस, बोल्ड लुक है कातिलाना

Kajol Sexy Hot Video: काजोल के सेक्सी वीडियो में दिखा बेहद बोल्ड अवतार, देखें ये दिलकश अंदाज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App