बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. आज बॉलीवुड के 80 दशक की सबसे मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक शबाना आजमी अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं. शबाना आजमी ने साल 1974 में आई फिल्म अंकुर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अपनी पहली ही फिल्म में शानदार अभिनय के लिए शबाना आजमी नेशनल अवॉर्ड जीता था. इसके अलावा भी लगभग हर तरह के किरदार को पर्दे पर खूबसूरती से निभाने वाली शबाना आजमी को नेशनल अवॉर्ड के साथ-साथ पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है. शबाना आजमी ने अर्थ, कांधार, पार और गॉडमदर जैसी हिट फिल्मों में अपने शानदार अभिनय का परिचय दिया है.

हिंदी फिल्मों के अलावा शबाना आजमी कई भाषाओं वाली फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. साथ ही शबाना ने कई फिल्मों में उस दौर में भी बोल्ड सीन दिए हैं और चर्चाओं की पात्र बनी हैं. शबाना आजमी ने 80 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और अपने शानदार अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग ही पहचान बनाई है. शबाना आजमी आज एक ऐसा नाम बन चुकी हैं, जिसे किसी और की पहचान की मोहताज नहीं है. शबाना आजमी खुद में एक बुलंद शख्सियत बन कर उभरी हैं.

शबना आजमी ने जितनी पॉपुलर अपनी अदाकारी के लिए रही है, उतनी ही सुर्खियां उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी बटोरी है. ये बात हर कोई जानता है कि शबाना आजमी ने सिनेमा के मशहूर संगीतकार जावेद अख्तर संग शादी की, लेकिन शादी से पहले इनकी भी एक फिल्मी लव स्टोरी है. दरअसल, जावेद अख्तर उस दौर में शबाना के घर उनके पिता कैफी आजमी से लेखनी की शिक्षा लेने आया करते थे. उसी के बीच शबाना और जावेद में नजदीकियां बढ़ने लगीं, लेकिन जावेद पहले से शादीशुदा था तो दोनों को अपने घर में विरोध का सामना करना पड़ा.

पहले से शादीशुदा जावेद से शादी के लिए शबाना के घरवाले बिल्कुल तैयार नहीं थे. जावेद अख्तर की पहली शादी हनी से हुई थी, जिससे उनके दो बच्चे भी है. फरहान और जोया अख्तर. शबाना आजमी की वजह से जावेद और हनी के बीच तकरार रहने लगी, तो एक दिन हनी ने इस तकरार से तंग आकर जावेद को शबाना के पास जाने की इज्जात दे दी, जिसके बाद जावेद ने हनी को तलाक देकर शबाना संग निकाह कर लिया और खुशी से रहने लगे.

बता दें कि शबाना आजमी का जन्म हैदराबाद में सैय्यद मुस्लिम परिवार में हुआ था. उनके पिता कैफी आजमी एक कवि और मां शौकत आजमी भारतीय जन नाट्य संघ की अनुभवी एक्ट्रेस हैं. इसके अलावा दोनों भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य भी थे. उनके भाई बाबा आजमी एक छायाकार हैं और उनकी भाभी तन्वी आजमी भी एक एक्ट्रेस हैं.

Sherlyn Chopra Sexy Hot Video: शर्लिन चोपड़ा ने डर्टी वीडियो शेयर कर आधी रात मचाई इंटरनेट पर सनसनी

Kajol Latest Sexy Video: काजोल के सेक्सी वीडियो ने इंटरनेट पर ढाया कहर, देखें में नॉटी लुक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App