बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत, गॉर्जियस, अटरेक्टिव और हसीन रेखा आज अपना 65वां जन्मदिन मना रही हैं. रेखा के लिए खूबसूरती से जुड़े जितने भी शब्द कहें जाए वो सब कम ही पड़ेंगे. रेखा 80 के देशक की सबसे हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस में से एक हैं. रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में चेन्नई में हुआ था. रेखा साउथ के मशहूर एक्टर जैमिनी गणेशन की बेटी हैं. रेखा की मां पुष्पावल्ली भी एक तेलुगु एक्ट्रेस थीं. बताया जाता है कि रेखा ने एक्टिंग लाइन में करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी. साथ ही ये भी बताया जाता है कि रेखा की इस लाइन में आने की कोई खास इच्छा नहीं थी, लेकिन परिवार के चलते उनको इस लाइन में आना पड़ा.

इसके अलावा रेखा पापुलर चर्च पार्क कान्वेंट, चेन्नई की एल्युंमिनाई रहीं हैं. रेखा ने बाल कलाकार के रुप में काम किया है. वो तेलगु फिल्म रंगुला रतलाम में बतौर बाल कलाकार नजर आ चुकी हैं, जिसमें उनका नाम बेबी भानुरेखा बताया गया. इसके बाद रेखा ने साल 1966 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म रंगुला रत्नम से अपना पहला डेब्यू किया. उसके बाद वो साल 1969 में सफल कन्नड़ फिल्म ऑपरेशन जैकपाट नल्ली सीआईडी 999 में नजर आईं, जिसमें उनके साथ हीरो राजकुमार नजर आए थे.

इसके बाद इसी साल उनको एक हिंदी फिल्म का ऑफर आया जिसका नाम था अनजाना सफर. इस फिल्म पर काफी बवाल खड़ा हो गया था. दरअसल, कहा गया था कि फिल्म के एक सीन में रेखा से बीना पूछे उनका एक किसिंग सीन रखा गया, जहां हीरो उनको 5 मीनच का किस करता रहा, जो रेखा को बिल्कुल पसंद नहीं आया. इस फिल्म का रिलीज होने में करीबन 10 साल का सफर तय करना पड़ा. इसस पहले साल 1970 में उनकी फिल्म सावन भादो रिलीज हो चुकी थी जो उनकी पहली बॉलीवुड डेब्यू फिल्म कहलाई, जिसमें उनके हीरो नवीन निश्चल थे.

Also Read..

Rekha Gorgeous Photo : हमेशा कांजीवरम साड़ी में नजर आने वालीं रेखा का दिखा अलग अवतार, नए लुक ने खींचा सबका ध्यान

View this post on Instagram

Old is gold, good memories

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

View this post on Instagram

With jaya ji(didi bhai), 1974

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

बता दें कि रेखा ने अपनी पूरी लाइफ में कई पुरुषों को डेट किया है. ऐसा कहा जाता है कि रेखा की पहली मुलाकात और शादी मुकेश अग्रवाल हुई थी. साल 1990 में रेखा की मुकेश अग्रवाल से हुई थी. आनन फानन में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया, लेकिन रेखा और मुकेश अग्रवाल की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली. दरअसल, शादी के 6 महीने बाद रेखा ने तलाक की अर्जी दे दी, जिसका सदमा मुकेश अग्रवाल बहदाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने आत्महत्या कर ली.

View this post on Instagram

Tb

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

View this post on Instagram

Hello! Everyone 🙏

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

यासेर उस्मान की एक किताब में ये बताया गया है कि रेखा से शादी के बाद मुकेश अग्रवाल का बिजनेस लगातार घाटे में चल रहा था, जिसके चलते वो रकाफी डिप्रेशन में भी रहा करते थे. इसके अलावा रेखा का नाम विनोद मेहरा के साथ भी काफी चर्चाओं में आया है. ये भी बताया जाता है कि रेखा और विनोद मेहरा ने गुपचुप शादी भी कर ली थी. हालांकि दोनों ने इस बात को अफवाह बताया और दोनों केवल अच्छे दोस्त हैं. इसके बाद उनका नाम किरण कुमार के साथ भी जुड़ा. बताया जाता है कि जब विनोद मेहरा से उनका रिश्ता टूटा तब किरण कुमार ने उनको संभाला था.

इसके अलावा संदज दत्त के साथ भी उनका नाम कई बार सामने आ चुका है. सबसे खास था उनका नाम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ जुड़ना, जो शायद आज भी कहीं ना कहीं सामने आता ही है. कहा जता है कि अमिताभ बच्चन और रेखा का प्यार बेहद पूराना, लेकिन जया बच्चन रेखा को पसंद नहीं जिसके चलते अमिताभ बच्चन भी रेखा से बचने लगे. ऐसा कहा जाता है कि रेखा आज भी अमिताभ बच्चन के नाम का सिंदुर लगाती हैं. अब इन बातों में कितनी सच्चाई है ये तो खुद रेखा और अमिताभ बच्चन ही जानते हैं. इसके अलावा भी उनका नाम कई एक्टर के साथ जुड़ चुका है. 

View this post on Instagram

Umrau jaan 1981🎊37Anniversary

A post shared by Bhanurekha (@rekha_the_actress) on

Bigg Boss 13 Day 10 Episode October 9 2019 written Updates: बिग बॉस 13 की पहली क्वीन बनीं देवोलीना भट्टाचार्य

Kriti Kharbanda Sexy Photo: एक्ट्रेस कृति खरबंदा की सेक्सी फोटो देख फैंस हुए दीवाने, ब्लैक ड्रेस में मचा रहीं कहर

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai, 9 October 2019 Full Episode Written Updates: नशे की हालत में कार्तिक नायरा ने की शादी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App