बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस रणवीर हुड्डा आज यानी 20 अगस्त को अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. रणवीर हुड्डा का जन्म 20 अगस्त 1976 को हरियाणा के रोहतक शहर में हुआ था. बचपनी में रणवीर के पिता रणबीर हुड्डा और मां आशा हुड्डा अलग-अलग हो गए थे और यह अपनी दादी के साथ रहते थे. इन्होंने अपनी पढ़ाई सोनीपत के मोतीलाल नेहरू स्कूल की. स्कूल में लोग इन्हें हुड्डा द डॉन बोलते थे और स्कूल से ही इन्होंने एक्टिग शुरू कर दी थी. इसके बाद यह ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट की पढ़ाई के लिए मेलबर्न चले गए. भारत आने के बाद इन्होंने थिएटर और मॉडलिंग की तरफ अपना करियर घुमा दिया.

इसके बाद इन्होंने साल 2001 में डायरेक्टर मीरा नायर की फिल्म मॉनसून वेडिंग से बॉलीवुड में कदम रखा. इसके बाद इन्हें 5 साल का इंतजार करन पड़ा और फिर साल 2005 में राम गोपाल वर्मा के फिल्म डी में इन्हें लीड रोल मिला. इस फिल्म से यह बॉलीवुड में कुछ खास पहचान नहीं बनाए पाए इसके बाद भी इन्होंने तीन-चार फिल्मों में किया लेकिन फिर भी यह अपनी पहचान नहीं बना पा रहे था. साल 2009 में मनीष गुप्ता की फिल्म कर्मा और होली आई और इस फिल्म में इनके साथ सुष्मिता सेन नजर आईं. बताया जाता है कि इस फिल्म के बाद इन्हें हर साल फिल्म मिलीं और खबरों की मानें तो इस फिल्म के बाद से ही रणदीप हुड्डा व सुष्मिता सेन के बीच रिश्ते की भी खबर आईं थी. हालांकि इन खबरों पर किसी ने भी कोई प्रतिक्रिया दी थी.

रणदीप हुड्डा को असली पहचान साल 2010 में मिलन लुथरिया के निर्देशन में बनी फिल्म वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई से मिली. इस फिल्म में इन्होंने एसीपी एंजल का किरदार निभाया था और इनके अपोजिट अजय देवगन थे. पुलिस की वर्दी का इतना प्रभाव हुआ कि इनको फिर कई फिल्मों में पुलिस का ही रोल मिला.

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई की सफलता के बाद साल 2011 में यह तिगमांशुल धूलिया के निर्देशन में बनी फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर में नजर आए. फिर अगले साल ही इन्हे जन्नत में फिर से एसीपी का रोल मिला.

साल 2014 में इन्होंने 4 फिल्मों में काम किया था जिनमें हाईवे, किक, रंग रसिया और उंगली थी. इन सभी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था और सलमान खान के साथ किक में ये फिर से पुलिस के रोल में नजर आए थे. रणदीप हुड्डा की लास्ट फिल्म साल 2018 में अहमद खान के निर्देशन में बनी बाघी 2 थी और इस फिल्म में भी यह एक पुलिसवाले के किरदार में नजर आए थे.

Salman Khan On His Wedding: शादी को लेकर सलमान खान का छलका दर्द, दुख में ये क्या बोल गए भाईजान

Bachchan Pandey Vs Lal Singh Chaddha Christmas 2020: बॉक्स ऑफिस महामुकाबला, 2020 क्रिसमस के मौके पर अक्षय कुमार की बच्चन पांडे से आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा की होगी भिड़ंत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App