बॉलीवुड डेस्क, मुंबई. हिंदी फिल्मों में कॉमेडी सीन के जरिए अपनी पहचान बना चुके एक्टर राजपाल यादव का आज 48 वां जन्मदिन है. राजपाल यादव उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से निकलकर भारतेंदु नाट्य अकादमी से जुड़े और अभिनय की शुरुआत की. इसके बाद कई सालों तक वे रंगमंच करते रहे. हालांकि उन्हें स्क्रीन पर आने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा. सबसे पहले उन्हें एक हिंदी सीरियल में छोटा सा रोल मिला और वहीं से उनकी जिंदगी बदल गई. उन्होंने 1999 में ‘मस्त’ फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, उस फिल्म में राजपाल के अभिनय को काफी सराहा गया.

इसके बाद राजपाल नहीं रूके और एक के बाद एक हिट फिल्मों में अपने अभिनय का जादू बिखेरा.

शूल, जंगल, दिल क्या करे, तुम से अच्छा कौन है जैसी फिल्मों में अच्छा काम करने के बावजूद एक समय ऐसा आया कि राजपाल को करीब दो साल खाली बैठना पड़ा. लेकिन राजपाल ने हार नहीं मानी और उन्हें फिर काम मिल गया.

इसके बाद उन्होंने मुझसे शादी करोगी, चुप चुप के, गरम मसाला, फिर हेराफेरी, मालामाल वीकली और ढोल जैसी फिल्मों में कॉमेडी रोल कर फिल्मी पर्दे पर अपना जलवा बिखेर दिया.

राजपाल यादव का विवादों से भी नाता रहा है. हाल ही में वे तिहाड़ जेल में तीन महीने की सजा काटकर आए हैं. 2010 में उन्होंने एक व्यापारी से चेक देकर 5 करोड़ रुपए का लोन लिया था.

पांच साल बाद जब चेक बैंक में जमा हुआ तो वह बाउंस हो गया. लोन देने वाली पार्टी कोर्ट पहुंच गई और दिल्ली हाईकोर्ट ने इस केस में राजपाल को तीन महीने की सजा सुनाई.

राजपाल यादव ने दो शादियां कीं, पहली पत्नी करुणा से उन्हें एक बेटी है हालांकि बेटी के जन्म के वक्त ही करुणा की मौत हो गई है. जिसके बाद राजपाल ने राधा से दूसरी शादी की. राधा से राजपाल को दो बेटियां हैं. राजपाल की सबसे बड़ी बेटी की शादी भी हो चुकी है.

Commedian Rajpal Yadav Jail in Cheque Bounce Case: चेक बाउंस मामले में अभिनेता राजपाल यादव को हाई कोर्ट ने सुनाई तीन महीने जेल की सजा

Birthday Special: राजपाल यादव की वो 10 फिल्में जिन्हें देखकर फूटा था हंसी का गुब्बारा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App